यूपी TGT-PGT और असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती को लेकर आई खुशखबरी! आयोग की बैठक में लिया गया ये फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2240567

यूपी TGT-PGT और असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती को लेकर आई खुशखबरी! आयोग की बैठक में लिया गया ये फैसला

UP Assistant Professor Recruitment: उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है. अशासकीय सहायता प्राप्त कॉलेजों में सबसे असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों के लिए लिखित परीक्षा कराने की योजना तैयार की जा रही है.

यूपी TGT-PGT और असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती को लेकर आई खुशखबरी! आयोग की बैठक में लिया गया ये फैसला

UP Assistant Professor Recruitment: उत्तर प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है. अशासकीय सहायता प्राप्त कॉलेजों में सबसे असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों के लिए लिखित परीक्षा कराने की योजना तैयार की जा रही है. इसके बाद एडेड कॉलेजों में टीजीटी पीजीटी के 4163 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. यूपी शिक्षा सेवा आयोग की पहली बैठक में यह फैसला लिया गया है. 

कार्यवाहक अध्यक्ष के नेतृत्व में हुई बैठक
प्रमुख सचिव और उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा आयोग की  पहली बैठक में कार्यवाहक अध्यक्ष एमपी अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई. जिसमें आयोग के कामकाज को सही तरीके से जारी रखने के साथ ही  भर्ती परीक्षाओं को लेकर औपचारिकताओं को जून तक पूरा कर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने को लेकर चर्चा हुई. यूपी लोक सेवा आयोग की तरह नए आयोग का कामकाज चलाने पर सहमति बनी है. 

असिस्टेंट प्रोफेसर और टीजीटी-पीजीटी के पदों पर होनी है भर्ती 
जानकारी के मुताबिक पहले असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों के लिए लिखित परीक्षा कराने की योजना तैयार की जा रही है. इसके बाद एडेड कॉलेजों में टीजीटी पीजीटी के 4163 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. कार्यवाहक अध्यक्ष ने कुल 9 कमेटियों का गठन किया है. इसमें एक कमेटी को यूपी लोक सेवा आयोग जाकर परीक्षा की पूरी प्रणाली को समझने और उसकी रिपोर्ट 15 दिन के भीतर देने को कहा गया है. जिससे शासन की मंजूरी मिलने के बाद आयोग चुनाव खत्म होते ही कामकाज तेजी से शुरू हो सके. 

यह भी पढ़ें - खुशखबरी! इलाहाबाद उच्च न्यायालय में सीधी भर्ती, जानिए आवेदन की आखिरी डेट से लेकर वेतन तक सब कुछ

यह भी पढ़ें - UPSC की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी!, 2025 का एग्‍जाम कैलेंडर जारी

यह भी पढ़ें - UPSC 2023: योगी सरकार की फ्री ‘अभ्युदय’ कोचिंग के 20 छात्रों ने क्लीयर किया यूपीएससी, सफलता चूम रही कदम

 

 

 

 

TAGS

Trending news