Surya Gochar 2024: वृषभ में सूर्य का गोचर इन 6 राशियों पर डाल सकता है नकारात्मक प्रभाव! रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2239156

Surya Gochar 2024: वृषभ में सूर्य का गोचर इन 6 राशियों पर डाल सकता है नकारात्मक प्रभाव! रहें सतर्क

surya gochar 2024 negative effects in hindi: वृषभ राशि में सूर्य देव 14 मई को शाम के 06:05 बजे गोचर कर रहे हैं. 15 जून को 12 बजकर 37 एएम तक सूर्य देव वृषभ राशि में रहने वाले हैं.

Surya Gochar in vrishabh 2024

Surya Gochar 2024: 14 मई को शाम के 06:05 बजे सूर्य ग्रह का गोचर वृषभ राशि में होने वाला है. 15 जून को 12 बजकर 37 एएम तक सूर्य देव वृषभ राशि में रहने वाले हैं. इसके बाद ​मिथुन राशि में सूर्यदेव का गोचर होगा. 1 माह तक सूर्य देव का वृषभ में वास रहने वाला है जिसके कारण 6 राशि के जातक के जीवन पर कुछ अशुभ प्रभाव पड़ सकते हैं. आइए जाने कि मई में सूर्य का राशि परिवर्तन मिथुन, तुला के साथ किन 6 राशि के जातकों पर असर डालने वाल है वो नकारात्मक और इन जातकों को किन बातों का विशेष ध्यान देना चाहिए. 

मई में सूर्य गोचर का नकारात्मक प्रभाव
मिथुन राशि: सूर्य के वृषभ राशि में गोचर करने से मिथुन राशि के जातक को अपनी आंखों का विशेष रूप से ध्यान रखने की जरूरत है. 14 मई से भाई और बहन के संबंध पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. कोई ऐसा काम करने से बचें जिससे किसी तरह की गलतफहमी पैदा हो. यह आगे बड़ा विवाद खड़ा कर सकता है. सेहत की बात करें तो कमजोरी की शिकायत हो सकती है.

तुला राशि: सूर्य के राशि परिवर्तन की वजह से तुला राशि के जातक 14 मई से 15 जून के बीच किसी भी तरह का बड़ा निवेश करने से कुछ को रोके. इस तरह के निवेश से धन हानि के योग बन रहे हैं. इस समयकाल में किसी तरह के बड़े आर्थिक निर्णय न लें यह चुनौतिपूर्ण हो सकता है. सेहत संबंधी किसी भी बात को अनदेखा न करें. किसी भी तरह के बड़े फैसले से पहले सलाह जरूर लें. 

वृश्चिक: सूर्य का गोचर जातक के जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है. इस समय दांपत्य जीवन व स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखें. 14 मई के बाद से जातक के स्वभाव में आक्रामकता आने के आसार है. बात बात पर नाराज होने और गुस्सा करने से कुछ को रोके. काबू पाने की कोशिश करते रहें. करियर के लिए हमेशा आगे की ओर देखें, इस समय आप पर मानसिक तनाव बढ़ सकती है.

और पढ़ें- Narad Jayanti 2024: नारद मुनि के जन्म की रोचक कथा, पूर्वजन्म और श्राप से है संबंध

मकर: सूर्य के राशि परिवर्तन का मकर राशि के जातक पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. 14 मई के बाद नौकरीपेशा वाले लोगों को कार्यस्थल पर पूरी तरह से संयमित रहना होगा. इस दौरान बॉस से वाद विवाद करने से बचें. आपके पक्ष में न हो उस पर जोर न दें. पैसों को अनावश्यक खर्च करने से खुद को रोके. निवेश से पहले सोच विचार कर लें और वित्तीय स्थिति पर ध्यान केंद्रित करें.

कुंभ: सूर्य का गोचर का प्रभाव कुंभ राशि पर भी अशुभ होने वाला है. वैवाहिक जीवन में अशांति फैल सकती है. लाइफ पार्टनर के साथ अपना व्यवहार दुखीपूर्ण न बनाएं. आपके लिए तनाव जैसी स्थिति पैदा हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यह गोचरकाल सावधानी बरतने का है. फेफड़ों या सांस से जुड़ी दिक्कते आ सकती हैं. 

मीन: 14 मई से मीन राशि के जातकों को पहले से कहीं ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. वाहन एकदम सावधानी से चलाएं, चोट लगने के भी आसार हैं. 1 माह का समय आपके लिए थोड़ा कष्टकारी हो सकता है. इस समयकाल में पैसों के लेन-देन से बचें, छोटी गलती भी भारी पड़ सकती है. इस दौरान आप जो भी कार्य करेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी. 

डिस्क्लेमर- यह जानकारी सिर्फ मान्यताओं, धार्मिक ग्रंथों और माध्यमों पर आधारित है. किसी भी जानकारी को मानने से पहले अपने विशेषज्ञ की सलाह ले लें. ये सभी एआई से निकाले गए हैं, इन्हें वास्तिक चित्र न माना जाए. यह एक अनुमान है.

Trending news