Surya Shani Gochar 2023: जून में सूर्य-शनि का गोचर, इन राशियों का बदलेगा भाग्य, खूब बरसेगा पैसा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1713548

Surya Shani Gochar 2023: जून में सूर्य-शनि का गोचर, इन राशियों का बदलेगा भाग्य, खूब बरसेगा पैसा

Surya Shani Gochar 2023: जून में सूर्य और शनि एक साथ गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, सूर्य-शनि का एक साथ गोचर करना बेहद महत्वपूर्ण है. ऐसे में कई राशियों पर इस गोचर का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

Surya Shani Gochar 2023

Surya Shani Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करते हैं. ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना गया है. इसका शुभ और अशुभ प्रभाव सभी जातकों के जीवन पर देखा जा सकता है. जून के महीने में सूर्य और शनि एक साथ गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, सूर्य 15 जून को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. जबकि शनि 17 जून को कुंभ राशि में वक्री होने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और शनि का एक साथ गोचर होना बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि दोनों में पिता-पुत्र का संबंध है. 

ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, सूर्य 15 जून को मिथुन राशि में शाम 06:07 बजे गोचर करेंगे. यहां एक महीने तक विराजमान रहने के बाद 16 जुलाई 2023 की सुबह 4:59 बजे सूर्य कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, शनि 17 जून को कुंभ राशि में रात 10:48 बजे वक्री होंगे. इस तरह से शनि और सूर्य एक साथ गोचर करेंगे. इस गोचर का कुछ राशियों पर सकारात्मक जबकि कुछ राशियों पर नकारात्मक असर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि सूर्य और शनि के गोचर से किन राशियों को लाभ होगा. 

मिथुन (Surya Shani Gochar 2023 Effect on Mithun Rashi)
सूर्य शनि की गोचरीय अवस्था से मिथुन राशि के जातकों को लाभ होगा. विदेश जाने का संयोग बन सकता है. आर्थिक स्थिति अच्छी होने लगेगी. हालांकि, माता-पिता के स्वास्थ्य के चलते परेशानियां हो सकती हैं. भाई-बहनों या जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है. अचानक से धन लाभ होने से आपको खुशी मिल सकती है. सूर्य की राशि बदलने से जातकों को शनि की टेढ़ी नजर से मुक्ति मिल सकती है, जिससे लंबे समय से चले आ रहे विवाद खत्म होंगे और सभी बिगड़े काम बनेंगे. 

सिंह  (Surya Shani Gochar 2023 Effect on Singh Rashi)
सूर्य शनि की गोचरीय अवस्था से सिंह राशि की बंद किस्मत खुल सकती है. आर्थिक तौर पर यह गोचर अनुकूलता दिखाएगा. इस दौरान बिजनेस करने वाले जातकों को लंबे समय तक चलने वाला कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है, जिससे आपको लंबे समय तक धन की प्राप्ति हो सकती है. इस राशि के लोग वाहन या भवन की खरीदारी कर सकते हैं. किसी मित्र या प्रियजन से शुभ समाचार मिल सकता. दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी.

कन्या (Surya Shani Gochar 2023 Effect on Kanya Rashi)
सूर्य शनि की गोचरीय अवस्था कन्या राशि वाले लोगों के लिए अच्छी रहेगी. सामाजिक और आर्थिक रूप से आपकी स्थिति मजबूत होगी. इस दौरान सफलता के नए-नए राह खुलेंगे. छात्रों को सफलता मिलेगी. लंबी यात्राओं पर जा सकते हैं. हालांकि, इससे पहले ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि इससे असुविधा हो सकती है. अगर आपने पहले कहीं पैसा निवेश किया था तो इस दौरान उसका आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. 

मकर (Surya Shani Gochar 2023 Effect on Makar Rashi)
सूर्य शनि का गोचर मकर राशि के लिए कई शुभ संकेत लेकर आएगा. इस अवधि में आपका पैसा बचने लगेगा. ऐसे में बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी. अगर आप कोई संपत्ति खरीदना चाहते थे, लेकिन उसमें बाधा आ रही थी तो इस अवधि में वह संभव हो जाएगा. 
पारिवारिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. जीवनसाथी को स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं इसलिए उनके स्वास्थ्य पर विशेष तौर पर ध्यान दें. अवैवाहिक लोगों को अपना पुराना प्रेम मिल सकता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

आषाढ़ गुप्त नवरात्रि 2023: गुप्त नवरात्रि में होती है 10 महाविद्याओं की पूजा, जानें तिथि, घटस्थापना का शुभ मुहूर्त और महत्व

Devshayani Ekadashi 2023: देवशयनी एकादशी कब है, कब से लगेगा चातुर्मास? यहां देखें डेट, शुभ मुहूर्त समेत अन्य जानकारी

WATCH: आए दिन पैसे की तंगी की वजह से रुक जाते हैं काम, तो करें ये ज्योतिषीय उपाय

Trending news