रिश्ते में पार्टनर से अगर मांगनी पड़े ये 5 चीजें, तो रिलेशनशिप पर तुरंत लगा देना चाहिए फुल स्टॉप
Advertisement
trendingNow12254743

रिश्ते में पार्टनर से अगर मांगनी पड़े ये 5 चीजें, तो रिलेशनशिप पर तुरंत लगा देना चाहिए फुल स्टॉप

Relationship Tips For Couples: मजबूत रिश्ते के लिए पार्टनर को एक-दूसरे की जरूरतों का ध्यान रखना जरूरी होता है. खासतौर पर जब बात इमोशन नीड की हो. यदि इसे बोलकर चाहिए करना पड़ रहा है तो रिश्ते को खत्म करना ही बेहतर होता है.

रिश्ते में पार्टनर से अगर मांगनी पड़े ये 5 चीजें, तो रिलेशनशिप पर तुरंत लगा देना चाहिए फुल स्टॉप

आज के दौर में मजबूत रिश्ता बनाए रखना आसान नहीं है. समय के साथ रिश्तों में कई उतार-चढ़ाव आते हैं, और कई बार ऐसा लगता है कि जैसे रिश्ते खत्म होने की कगार पर पहुंच गए हैं. 

इसमें कोई दोराय नहीं कि रिश्ते को बचाने के लिए कोशिश जरूरी करनी चाहिए. लेकिन ऐसे रिश्ते जिसमें आपको अपने पार्टनर से इन 5 चीजों को मांगने की जरूरत पड़े तो उस रिश्तों बिना देरी तुरंत खत्म कर देना चाहिए. क्योंकि ऐसे रिश्ते में फंसकर लोग अक्सर अपनी वैल्यू खो बैठते हैं.

टाइम

ज्यादातर लोग बीतते समय के साथ अपने पार्टनर को समय देना बंद कर देते हैं, जो कि रिश्ते में खटास भरने का काम करता है. ध्यान रखें एक ही घर में रहने के बावजूद अपने पार्टनर के लिए टाइम निकालना रिश्ते की नींव को मजबूत बना सकता है.

अटेंशन

यदि आपके पार्टनर से आपको अटेंशन मांगना पड़ रहा है तो यह टॉक्सिक रिलेशन का संकेत है. इसे अपने पार्टनर के साथ डिस्कस करें और यदि इसके बाद भी यदि उसका रवैया नहीं बदलता है तो इस रिश्ते को खत्म कर दें. क्योंकि वक्त के साथ यह चीज आपको इमोशनली डैमेज कर सकती है.

रिस्पेक्ट

ऐसे रिश्ते में कभी नहीं रहना चाहिए जहां आपको अपने लिए रिस्पेक्ट मांगनी पड़े. ऐसे में यदि आपका पार्टनर आपको इज्जत नहीं करता है तो उससे अलग होना ही आपके लिए बेहतर है. 

इसे भी पढ़ें- Marriage Tips: पार्टनर चुनते समय याद रखें ये बातें, कभी नहीं आएगी शादी के टूटने की नौबत

कमिटमेंट 

यदि आपको अपने पार्टनर से कमिटमेंट मांगना पड़ रहा है तो आप एक गलत व्यक्ति के साथ रिश्ते में है. क्योंकि कमिटमेंट करने से वही लोग डरते हैं जो अपने पार्टनर और उसके प्रति भावनाओं को लेकर श्योर नहीं होते हैं. 

लॉयलटी

क्या आप ऐसे पार्टनर के साथ जीवन भर रह सकते हैं जो आपके साथ ईमानदार ना हो? यदि आपका जवाब नहीं है तो ऐसे किसी भी व्यक्ति के साथ रिश्ते में ना रहे जो आपके भरोसे की कद्र ना करता हो. क्योंकि लॉयलटी कोई मांगने की चीज नहीं होती है. हर व्यक्ति रिश्ते में इसकी अहमियत को समझता है. 

Trending news