Weight Loss Journey: हर दिन Pizza खाने के बावजूद घट गया वजन, जानिए इस Nutritionist कैसे किया ये कमाल
Advertisement
trendingNow11597847

Weight Loss Journey: हर दिन Pizza खाने के बावजूद घट गया वजन, जानिए इस Nutritionist कैसे किया ये कमाल

Ryan Mercer Weight Loss: पिज्जा खाने के बाद वजन बढ़ना तय है, लेकिन आयरलैंड के एक शख्स ने दावा किया है कि उसने इस पसंदीदा फूड को छोड़े बिना ही वेट लूज कर लिया.

Weight Loss Journey: हर दिन Pizza खाने के बावजूद घट गया वजन, जानिए इस Nutritionist कैसे किया ये कमाल

Weight Loss Without Diet Control: जब भी वजन घटाने की बात आती है, तब स्ट्रिक्ट डाइट कंट्रोल की सलाह दी जाती है. इसमें ऑयली और फैटी फूड्स से भी परहेज करने को कहा जाता. ऐसा करने से काफी लोगों को फायदा भी होता है, लेकिन अगर कोई कहे कि वो रोजाना पिज्जा खाने के बावजूद वजन घटाने में कामयाब हो गया, तो इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल होगा. एक फिटनेस ट्रेनर और न्यूट्रिशनिस्ट ने दावा किया है कि उसने अपना पसंदीदा पिज्जा खाना नहीं छोड़ा, फिर भी उसकी पेट और कमर की चर्बी कम हो गई.

ऐसा कमाल करने वाला शख्स कौन है?
पिज्जा खाकर भी वजन कम करने वाले इस शख्स का नाम रेयान मर्सर (Ryan Mercer) है जिनकी उम्र 34 साल है, और वो आयरलैंड के निवासी हैं. रेयान ने दावा किया है कि उन्होंने एक महीने तक दिन में 3 दफा पिज्जा खाया और वेट लूज किया.

रेयान ने एक महीने तक अपना मनपसंदीदा पिज्जा खाने के बावजूद 3.4 किलो वजन कम किया, उनका मकसद था कि वो लोगों के ये दिखा सकें कि फेवरेट फूड को छोड़े बिना भी वेट लूज किया जाना मुमकिन है. वो नाश्ते, दोपहर के भोजन और डिनर में पिज्जा खाते थे. हालांकि रेयान का मानना है कि हर किसी की बॉडी अलग-अलग तरीके से रिस्पॉन्स करती है, इसलिए किसी को उनका तरीका नही अपनाना चाहिए.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ryan Mercer Nutrition & PT (@ryanjm88)

आमतौर पर लोग सर्दियों में फिटनेस चैलेंज नहीं लेते क्योंकि कड़ाके की सर्दी में बॉडी एक्टिविटीज घट जाती है, जिससे वजन कम करना मुश्किल हो जाता है, लेकिन रेयान मर्सर ने कठिन रास्ता चुना. उन्होंने जनवरी में वेट कम करना शुरू किया.

रेयान मर्सर ने बताया कि वो बाहर से पिज्जा नहीं मंगवाते थे, बल्कि घर में इस पकाते थे, उन्होंने ये साफ तौर पर कहा कि भले ही वो अपना पसंदीदा भोजन किया, लेकिन कभी भी फिजिकल एक्टिविटीज और वर्कआउट नहीं छोड़ा. इस न्यूट्रिशनिस्ट ने ये भी बताया कि वो रोजाना 140 ग्राम प्रोटीन लेते थे, साथ ही उन्हें ताजे फल और सब्जियां खाना भी पसंद है.
 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news