PNB: नोटों की गड्डियां मिट्टी बन गईं! महिला ने जैसे ही बैंक का लॉकर खोला, भौचक्की रह गई
Advertisement
trendingNow11567352

PNB: नोटों की गड्डियां मिट्टी बन गईं! महिला ने जैसे ही बैंक का लॉकर खोला, भौचक्की रह गई

PNB Locker: यह बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आते ही बैंक में हड़कंप मच गया. महिला ने जब बैंक के अधिकारियों से इस मामले में पूछताछ करनी चाही तो बैंक के अधिकारियों ने पहले जवाब नहीं दिया. हालांकि बाद में अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में जांच करके कस्टमर को पूरी जानकारी दी जाएगी.

PNB: नोटों की गड्डियां मिट्टी बन गईं! महिला ने जैसे ही बैंक का लॉकर खोला, भौचक्की रह गई

Rupees Notes Termites ate: कई बार ग्राहक बैंक में लॉकर लेकर उसमें अपना पैसा या कुछ अन्य चीजें रख देते हैं. इसी लॉकर से कभी कभी चौंकाने वाली खबरें आ जाती हैं. कुछ इसी तरह की एक खबर राजस्थान के उदयपुर से सामने आई है. यहां के पंजाब नेशनल बैंक शाखा के एक लॉकर में एक महिला ने लाखों रुपए रखे हुए थे और जब वह उसे खोलने पहुंची तो वे सभी मिट्टी में बदल गए.

पंजाब नेशनल बैंक में लॉकर
दरअसल, यह घटना राजस्थान के उदयपुर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के महेश नामक एक शख्स की पत्नी सुनीता ने अपने नाम से पंजाब नेशनल बैंक में लॉकर लिया था. जानकारी के मुताबिक महिला ने लॉकर में 2.15 लाख रुपए रखे हुए थे. पिछले साल मई माह में लॉकर को खुलवा कर देखा था तब तक तो नोट पूरी तरह सुरक्षित थे. इसके बाद वह महिला हाल ही में जब बैंक गई तो वह भौचक्की रह गई. 

गड्डी की बजाय मिट्टी का ढेर
हाल ही में वह महिला अपने बैंक लॉकर को चेक करने गई तो वहां नोटों की गड्डी की बजाय मिट्टी का ढेर मिला. बताया गया कि महिला ने गुरुवार को लॉकर खुलवाया था. उसे वहां नोटों की गड्‌डी मिट्टी के पाउडर की तरह हो चुकी थी. ऐसी आशंका है कि नोटों के बंडल को दमक चाट गए हैं. पीड़िता का आरोप है कि बैंक मैनेजमेंट ने पेस्ट कंट्रोल नहीं करवाया, इसलिए कैश का नुकसान हुआ है. 

तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर
एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक इस पूरे मामले पर बैंक शाखा की तरफ से बयान सामने आया है. सीनियर मैनेजर प्रवीण कुमार का कहना है कि ग्राहक के नुकसान की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गई है. ग्राहक को वापस बुलाया है ताकि समस्या का समाधान किया जा सके. बताया जा रहा है कि बैंक में सीलन और दीमक की परेशानी है, शायद इसी वजह से यह स्थिति पैदा हुई है. इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news