Pakistan News: अब क्या ऐसे कंगाली से निकलेगा पाकिस्तान? मुल्क की सेना पहली बार करेगी ये काम
Advertisement
trendingNow11943429

Pakistan News: अब क्या ऐसे कंगाली से निकलेगा पाकिस्तान? मुल्क की सेना पहली बार करेगी ये काम

Pakistan Latest News: पाकिस्तानी सेना ने मुल्क को कंगाली से बाहर निकालने का प्लान बना लिया है. वह ऐसा अजीब काम करने जा रही है कि आप यकीन नहीं कर पाएंगे. 

Pakistan News: अब क्या ऐसे कंगाली से निकलेगा पाकिस्तान? मुल्क की सेना पहली बार करेगी ये काम

Pakistan News in Hindi: आर्थिक बदहाली से जूझ रहा पाकिस्तान हालात से निपटने के लिए चारों ओर हाथ-पांव मार रहा है लेकिन उसे बाहर निकलने के लिए कोई रास्ता नहीं सूझ रहा है. अब वहां की सेना ने एक ऐसा चौंका देने वाला फैसला किया है, जिसके बारे में आप यकीन भी नहीं कर पाएंगे. ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के मुताबिक देश में खाद्य संकट को दूर करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने अब खुद खेती शुरू करने का फैसला किया है. इसके लिए जमीनें भी छांट ली गई हैं. 

हजारों एकड़ जमीन पर खेतीबाड़ी

रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हजारों एकड़ जमीन पर खेती शुरू करेगी. प्रारंभ में 1,000 एकड़ भूमि पर खेती की जाएगी. उसके बाद दक्षिण वजीरिस्तान के जरमलम क्षेत्र में 41,000 एकड़ तक इस खेती का विस्तार कर दिया जाएगा. 

पाकिस्तान सेना का बड़ा प्रोजेक्ट

पेशावर कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सरदार हसन अजहर हयात के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा का ये इलाका बंजर था. ऐसे में उसे उपजाऊ बनाकर इस इलाके में कृषि उत्पादकता को बढ़ाया जाएगा. ऐसा करने से खाद्य आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान सेना (Pakistan Army) खैबर पख्तूनख्वा में खेती को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है.

देश को बदहाली से निकालेगी बाहर

पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने अब तक सुरक्षा और विदेश नीति के मामलों में अपनी ताकत दिखाई है. पाकिस्तान पर उसके अस्तित्व में आने के 75 से अधिक वर्षों में आधे से अधिक समय तक सेना ने ही शासन किया है. हालांकि, यह संभवतः पहली बार है कि सेना अशांत प्रांत के लिये शांति स्थापना और कृषि उत्पादकता बढ़ाने की गतिविधियों को एक साथ मिलाकर कदम उठा रही है. 

(भाषा)

Trending news