Advertisement
trendingPhotos1957741
photoDetails1hindi

रिटायरमेंट के बाद भारतीय जनरल ने लिया फ्लैट; जानें पाक जनरलों की कितनी है 'काली कमाई'

Pakistan Army Generals Networth: पाकिस्तान के हालात किसी के छिपे नहीं हैं. वहां की अर्थव्यवस्था किस हद तक गर्त में जा चुकी है, यह पूरी दुनिया जानती है. पाकिस्तान में भ्रष्टाचार चरम पर है. वहां के नेताओं से लेकर सेनाओं के आला अफसर तक इसमें शामिल हैं. इस बीच भारत के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने सोशल मीडिया पर अपने घर की एक तस्वीर डाली. उस तस्वीर को देखकर पाकिस्तान में भारतीय जनरल की तारीफें होने लगीं और पाकिस्तानी सेना के जनरलों की जमकर बुराइयां शुरू हो गईं.

1/5

दरअसल भारत के पूर्व आर्मी चीफ रिटायर्ड जनरल नरवणे ने सोशल मीडिया X पर अपने घर की फोटो ट्वीट कर लिखा, हमारे नए घर पर पहली दिवाली. अनुमान लगाइए कहां है? हिंट..टावर के टॉप पर.  जनरल नरवणे के पोस्ट के बहाने पाकिस्तान के लोग अपनी ही सेना के भ्रष्टाचार की पोल खोलने लगे.  

First Diwali in our new home. Any guesses where? Hint at top of the tower. pic.twitter.com/G2Lf7uyIp7

— Manoj Naravane (@ManojNaravane) November 12, 2023

2/5

 'जनरल आसिम मुनीर्स ईगो' नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'एक भारतीय 4 स्टार जनरल एमएम नरवणे 50 साल की सर्विस के बाद फ्लैट खरीदने में गर्व महसूस कर रहे हैं. हमारे तो 3 स्टार जनरल शफाअत उल्लाह शाह मैनहैट्टन में 14 लाख डॉलर का फ्लैट और लंदन में 20 लाख डॉलर की प्रॉपर्टी बना लेते हैं.'

3/5

जिस घर के बारे में जनरल नरवणे ने ट्वीट किया है, वो दिल्ली के पास गुरुग्राम में है. पाकिस्तान के लोग जनरल नरवणे की तारीफें इसलिए कर रहे हैं. क्योंकि पाकिस्तानी सेना के अधिकारी भ्रष्टाचार के लिए कुख्यात हैं. ऐसे एक-दो नहीं बल्कि कई सैन्य अधिकारियों के नाम हैं जो भ्रष्टाचार की कमाई से अरबपति हो गए.  

4/5

इसका खुलासा पाकिस्तान के FACT FOCUS नाम की खोजी वेबसाइट ने किया. इसकी रिपोर्ट में दावा है कि पाकिस्तान के पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल शफाअत उल्लाह शाह ने लंदन, अमेरिका और UAE में प्रॉपर्टी खरीदी है. इस अफसर ने पाकिस्तान में सिर्फ 73 हजार 785 रुपए का ही टैक्स दिया था, लेकिन तीन देशों में घर जरूर खरीद लिया.

5/5

इसी तरह पाकिस्तान के पूर्व आर्मी जनरल कमर जावेद पर फैक्ट फोक्स ने खुलासा किया था. उनकी और उनके परिवार की कुल संपत्ति 1270 करोड़ पाकिस्तानी रुपए है. पिछले 6 साल के दौरान जनरल कमर जावेद बाजवा के पाकिस्तान में और पाकिस्तान के बाहर बनाई जाने वाली जायदादों और कायम किए गए कुल कारोबारों की मिल्कियत 12 अरब 70 करोड़ रुपए है. यही वजह है कि पाकिस्तान के लोग भारतीय जनरल की सादगी पर फिदा हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़