Astro Tips for Gifts: गलती से भी गिफ्ट में न लें ये 3 चीजें, चली जाएगी धन-दौलत; पाई-पाई को तरसेंगे
Advertisement
trendingNow12255011

Astro Tips for Gifts: गलती से भी गिफ्ट में न लें ये 3 चीजें, चली जाएगी धन-दौलत; पाई-पाई को तरसेंगे

Astro Tips for Gifts: गिफ्ट का लेन-देन करना आजकल के जमाने में रुटीन बन गया है. लेकिन ज्योति शास्त्र कहता है कि तीन चीजों को भूलकर भी किसी को गिफ्ट नहीं करना चाहिए वरना कंगाली आते देर नहीं लगती है. 

 

Astro Tips for Gifts: गलती से भी गिफ्ट में न लें ये 3 चीजें, चली जाएगी धन-दौलत; पाई-पाई को तरसेंगे

Which 3 Gifts Do Not Exchange: समाज में रहते हुए उपहारों का लेन-देन करना सामान्य बात है. कभी हम किसी शुभ मौके पर दूसरों को उपहार देते हैं तो कई बार शादी, जन्मदिन या शुभ मौकों पर हमें उपहार मिलते हैं. इन उपहारों के आदान-प्रदान का बड़ा मकसद दूसरों को खास महसूस करवाना होता है. वैसे तो आप किसी भी तरह के उपहार हासिल कर सकते हैं लेकिन कुछ उपहार ऐसे हैं, जिन्हें आपको लेन-देन करने से बचना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस तरह के उपहार जीवन में दुर्भाग्य लेकर आते हैं और जातक को पैसों से लेकर सेहत तक हर जगह नुकसान उठाना पड़ता है. आइए जानते हैं कि वे 3 उपहार कौन से हैं. 

कौन से उपहार नहीं लेने चाहिए

उपहार में शामिल न करें जूते-चप्पल

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक किसी को भी उपहार में भूलकर भी जूते या चप्पल नहीं देने चाहिए और न ही किसी से इन्हें स्वीकार करना चाहिए. कहते हैं कि जूते-चप्पल दरिद्रता की निशानी होते हैं. ऐसे में अगर आप किसी से गिफ्ट में जूते- चप्पल पाते हैं तो उसके साथ ही दरिद्रता भी घर में प्रवेश कर जाती है, जबकि दूसरों को यही चीज गिफ्ट करने पर आपके घर से समृद्धि जाने का खतरा होता है. 

गिफ्ट में घड़ी के लेन-देन से बचें

घड़ी समय को बताती है. ज्योतिष शास्त्रियों के मुताबिक घड़ियों को उपहार में लेने- देने से बचना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि अगर किसी व्यक्ति का समय खराब चल रहा हो और वह आपको घड़ी उपहार में दे तो इसका असर आपके जीवन पर हो सकता है. इसी तरह अगर आपका अच्छा वक्त चल रहा है और आप दूसरों को घड़ी उपहार में देते हैं तो आपका सुनहरा दौर जा सकता है. 

भाग्य के लिए ठीक नहीं अंगूठी 

उपहार में अंगूठी का लेन-देन करना भी शुभ नहीं माना जाता. मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति दूसरे को अंगूठी उपहार में प्रदान करता है तो इससे उसकी आर्थिक स्थिति डांवाडोल होने लगती है. उसकी सेहत भी खराब रहने लगती है और तरक्की में रुकावट आती है. अगर आप किसी से अंगूठी स्वीकार करते हैं तो इससे भी आप पर कई बार नकारात्मक असर पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news