Advertisement
trendingPhotos1531216
photoDetails1hindi

Shani Gochar 2023: ये 5 राशिवाले भोगेंगे ढैय्या और साढ़ेसाती का कष्ट, शनि की मार से बचाएंगे ये अचूक उपाय

Shani Sadhesati-Dhaiyya Upay: कर्मफल दाता शनिदेव 17 जनवरी 2023 को मकर से कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे. यानी 12 घंटे से भी कम वक्त में कई राशियों की जिंदगी बदलने वाली है. शनि के इस गोचर के कारण धनु राशि के जातकों की साढ़ेसाती खत्म हो जाएगी. ज्योतिषशास्त्र में शनि को सबसे धीरे चलने वाला ग्रह माना गया है. वह मेष राशि में नीच और तुला राशि में उच्च अवस्था के माने गए हैं.  शनि धीमी चाल चलते हैं इसलिए वह एक राशि में ढाई साल बिताते हैं. आइए अब आपको बताते हैं कि शनि के इस गोचर से किन राशियों के बुरे दिन शुरू हो गए और किनके आने वाले हैं अच्छे दिन.

 

1/7

17 जनवरी को शनि के मकर से कुंभ राशि में जाने के बाद मकर, कुंभ, मीन राशि पर साढ़ेसाती का असर देखने को मिलेगा. वहीं मिथुन और तुला राशि वाले ढैय्या से मुक्त हो जाएंगे. इसके अलावा वृश्चिक और कर्क राशि वालों पर ढैय्या शुरू हो जाएगी.

2/7

साढ़ेसाती और ढैय्या में क्या करें उपाय: जो लोग शनि की मार से बचना चाहते हैं, उनको शनिवार के दिन व्रत रखने चाहिए. भगवान शिव की पूजा करें. काले कपड़े, काली उड़द या फिर सप्त अनाज का दान करें.  

3/7

शनिवार को दूध में जल मिलाकर पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं. साढ़ेसाती और ढैय्या वालों को कोकिला वन या फिर शनिधाम की यात्रा करनी चाहिए. 

4/7

शनिवार से शुरू करके 43 दिन तक हनुमान जी के मंदिर में सिंदूर, चमेली का तेल, लड्डू और नारियल अर्पित करना चाहिए. इसके अलावा सुंदरकांड, श्रीहनुमानाष्टक और हनुमान चालीसा का पाठ करने से भी कष्ट कम होते हैं. 

5/7

ढैय्या-साढ़ेसाती में न करें ये काम: भूलकर भी मंगलवार को काले कपड़े ना पहनें. शनिवार को काले कपड़े पहन सकते हैं लेकिन खरीदें नहीं.

6/7

शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या में शराब और मांस से दूर रहना चाहिए. अगर नहीं छोड़ सकते तो मंगलवार और शनिवार को सेवन ना करें.

7/7

ढैय्या और साढ़ेसाती में बुजुर्गों से बदतमीजी ना करें. शनिवार को तेल, लोहा नहीं खरीदें और ना ही किसी से उधार लें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़