Ravivar Daan: रविवार को इन 5 चीजों का दान दिलाएगा मान-सम्मान, सूर्य देव की कृपा से पाएंगे करियर में तरक्की
Advertisement
trendingNow11615761

Ravivar Daan: रविवार को इन 5 चीजों का दान दिलाएगा मान-सम्मान, सूर्य देव की कृपा से पाएंगे करियर में तरक्की

Ravivar Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य की स्थिति अच्छी होती है, तो उन्हें जीवन में सुख-संपत्ति की प्राप्ति होती है. इस दिन कुछ खास चीजों का दान सूर्य देव को प्रसन्न करता है. जानें रविवार के कुछ उपायों के बारे में.

 

फाइल फोटो

Daan On Sunday: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. उसी संदर्भ में रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित है. मान्यता है कि सूर्य देव का दिन आराधना के लिए उत्तम माना जाता है. इस दिन किए गए विशेष उपाय सूर्य देव की कृपा दिलाते हैं. इससे व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है और निरोगी काया की प्राप्ति होती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है तो व्यक्ति को कई तरह की विफलताओं का सामना करना पड़ता है. वहीं, मजबूत सूर्य व्यक्ति को जीवन में सुख, संपत्ति और यश प्रदान करता है. कहते हैं कि रविवार के दिन कुछ चीजों का दान करने से सूर्य देव प्रसन्न होकर कृपा बरसाते हैं और व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर होती हैं.  जानें इनके बारे में.

रविवार के दिन करें इन चीजों का दान

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप नौकरी और व्यापार में तरक्की चाहते हैं, तो रविवार के दिन बहते हुए जल में गुड़ और चावल को मिक्स करके जल में प्रवाहित करने से विशेष फलों की प्राप्ति होगी. इस उपाय को करने से सूर्य देव आप पर जमकर कृपा बरसाएंगे.

- रविवार के दिन सूर्य से संबंधित चीजें जैसे गुड़, तांबा, लाल चंदन, गेंहू, मसूर की दाल आदि का दान करने से व्यक्ति को नौकरी और व्यापार आदि में तरक्की मिलती है. इस उपाय को धन हानि से बचने और स्वास्थ्य लाभ पाने के लिए भी किया जाता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रविवार के दिन तांबे के टुकड़े को दो हिस्सों में बांट लें. एक हिस्से को अपनी इच्छापूर्ति का संकल्प लेते हुए नदी में प्रवाहित कर दें. और दूसरे को अपने पास रख दें. ऐसा माना जाता है कि इससे व्यक्ति के अच्छे नौकरी पाने के रास्ते खुल जाते हैं.

- रविवार के दिन लाल चंदन का तिलक लगाएं इससे सूर्य देव की कृपा प्राप्त होती है. इतना ही नहीं, व्यक्ति के बिगड़े काम भी बनने लगते हैं.

- सूर्य देव की कृपा पाने के लिए रविवार के साथ नियमित रूप से ही सूर्य देव के बीज मंत्र ॐ हराम हरिम ह्रौं सह सूर्याय नमः का जाप करें. अगर रोजाना संभव न हो तो रविवार के दिन अर्घ्य अर्पित करते समय इसका उच्चारण अवश्य करें. कहते हैं कि इस मंत्र के जाप से व्यक्ति के सभी रोग दूर हो जाते हैं. और नकारात्मकता का नाश होता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news