IPL 2024: 8 मैच.. 288 रन, युवराज सिंह ने विस्फोटक बैटर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए बताया अनफिट, क्या है वजह?
Advertisement
trendingNow12224761

IPL 2024: 8 मैच.. 288 रन, युवराज सिंह ने विस्फोटक बैटर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए बताया अनफिट, क्या है वजह?

IPL 2024: आईपीएल 2024 में कई बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करते नजर आ रहे हैं. कोई गेंद से कमाल दिखा रहा है तो कोई बल्ले से तबाही मचा रहा है. आक्रामक बैटिंग करने वाले खिलाड़ियों में युवा अभिषेक शर्मा का भी नाम है. लेकिन युवराज सिंह ने उन्हें मेगा इवेंट के लिए अनफिट बताया है. 

 

Abhishek Sharma and Yuvraj Singh

IPL 2024: आईपीएल 2024 में कई बल्लेबाज जून में शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करते नजर आ रहे हैं. कोई गेंद से कमाल दिखा रहा है तो कोई बल्ले से तबाही मचा रहा है. आक्रामक बैटिंग करने वाले खिलाड़ियों में युवा अभिषेक शर्मा का भी नाम है, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से कहर मचा रखा है. लेकिन उनके मेंटॉर युवराज सिंह ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड में अभी अभिषेक शर्मा फिट नहीं बैठ रहे हैं. लेकिन आखिर ऐसा क्यों है युवराज ने इसे भी डिटेल में समझाया. 

अभिषेक शर्मा की ताबड़तोड़ बैटिंग

आईपीएल 2024 में सलामी बल्लेबाज अभिषेक बड़ेृ-बड़े बल्लेबजों की धुनाई करते नजर आए. दूसरे छोर पर उनका साथ दे रहे ट्रेविस हेड भी अपने पीक पर नजर आए. जिसकी बदौलत हैदराबाद की टीम एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड्स ध्वस्त करती नजर आई. अभिषेक ने अभी तक 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 288 रन ठोक दिए हैं. इस दौरान युवा बल्लेबाज के बल्ले से 63 रन की शानदार पारी देखने को मिली. लेकिन इसके बावजूद युवराज ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में तरजीह नहीं दी है. 

क्या बोले युवराज सिंह? 

युवराज सिंह ने क्रिकबज पर कहा, 'अभिषेक लगभग वहां पहुंच गया है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार है. वर्ल्ड कप के लिए हमें अनुभवी टीम ले जानी चाहिए. कुछ लोग भारत के लिए खेल चुके हैं, लेकिन अभिषेक को वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के लिए खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. उसके लिए आने वाले 6 महीने काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं. अभिषेक के पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता है. वह बड़े छक्के लगा रहे हैं जो काफी शानदार है. लेकिन मुझे लगता है उसे सिंगल लेना और स्ट्राइक रोटेट करना भी सीखना चाहिए. उसे उन गेंदबाजों के साथ खेलना सीखना होगा, जो शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. बाकी बॉलर्स को निशाने पर लेना सीखना होगा.'

ट्रेविस हेड से सीखने का मौका- युवराज सिंह

युवराज ने अभिषेक को लेकर आगे कहा, 'अभिषेक को निश्चित रूप से ट्रेविस हेड से काफी आत्मविश्वास मिल रहा होगा. ट्रेविस वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में शतक बनाया था. अभिषेक के पास यह सीखने का शानदार मौका है कि अच्छी शुरुआत को आखिर कैसे बड़ी पारी में तब्दील किया जाए.'

Trending news