VIDEO: मोहम्मद शमी की इन 2 गेंदों पर आप भी हार जाएंगे दिल! कीवियों पर कहर बनकर टूट पड़े
Advertisement
trendingNow11926498

VIDEO: मोहम्मद शमी की इन 2 गेंदों पर आप भी हार जाएंगे दिल! कीवियों पर कहर बनकर टूट पड़े

IND vs NZ: 33 साल के पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की गिनती दिग्गज गेंदबाजों में होती है. शमी ने वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, इनमें से 3 को तो बोल्ड किया.

VIDEO: मोहम्मद शमी की इन 2 गेंदों पर आप भी हार जाएंगे दिल! कीवियों पर कहर बनकर टूट पड़े

Mohammad Shami, IND vs NZ : भारतीय पेसर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) की गिनती दिग्गजों में यूं ही नहीं होती है. वह अकेले दम पर मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं. शमी ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा दिए. धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए इस मैच में शमी ने 5 विकेट लिए. कहना गलत नहीं होगा कि शमी इस टीम पर कहर बनकर टूट पड़े.

डेरिल मिचेल ने जड़ा शतक

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड के 2 विकेट महज 19 रन तक गिर गए थे. इसके बाद रचिन रवींद्र (75) और डेरिल मिचेल (130) ने कमाल की बल्लेबाजी की और तीसरे विकेट के लिए 159 रन जोड़े. इस साझेदारी को शमी ने ही तोड़ा. रवींद्र तो आउट हो गए लेकिन डेरिल जम गए. उन्होंने 127 गेंदों का सामना किया और 9 चौके, 5 छक्के लगाते हुए कुल 130 रन बनाए. वह शमी के पारी के आखिरी ओवर की 5वीं गेंद पर विराट कोहली के हाथों लपके गए. रवींद्र ने 87 गेंदों पर 75 रन बनाने के लिए 6 चौके और एक छक्का जड़ा. ग्लेन फिलिप्स ने 26 गेंदों पर एक छक्के की बदौलत 23 रन बनाए. 

कहर बनकर टूटे शमी 

शमी ने इसी के साथ बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. वह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने दूसरी बार ऐसा किया. शमी ने इस मैच में 10 ओवर किए और 54 रन देकर 5 विकेट झटके. उनके अलावा कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. पेसर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को 1-1 विकेट मिला.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

लगातार 2 गेंदों पर बल्लेबाज बोल्ड

शमी ने पारी के 48वें ओवर में धमाल मचाया. उन्होंने चौथी गेंद पर मिचेल सैंटनर (1) को बोल्ड किया. इसे देखने वाले स्टेडियम में बैठे लोग खुशी सेे झूम उठे. इसके बाद अगली ही गेंद पर शमी ने जैसे गिल्ली से दुश्मनी सी निकाली. इस बार उन्होंने मैट हेनरी (0) को बोल्ड किया. गेंद लगते ही गिल्ली हवा में उछलते हुए दूर जाकर गिरी. स्टेडियम में शोर गूंज उठा. फिर अंतिम ओवर में भी शमी ने विकेट लिया. 

Trending news