RR vs MI: संदीप शर्मा ने चोट से वापसी करते ही खोला पंजा, 200 विकेट लेने वाले चहल भी पीछे, देखें आंकड़े
Advertisement
trendingNow12216841

RR vs MI: संदीप शर्मा ने चोट से वापसी करते ही खोला पंजा, 200 विकेट लेने वाले चहल भी पीछे, देखें आंकड़े

RR vs MI: राजस्थान की टीम में एक से बड़े एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल हैं. टीम के खूंखार प्लेयर्स में संदीप शर्मा का भी नाम दर्ज हो चुका है. मुंबई के खिलाफ मैच में इंजरी से वापसी करते ही संदीप शर्मा ने सनसनीखेज गेंदबाजी की. उन्होंने पंजा खोल राजस्थान की टीम में 11 साल का सूखा खत्म किया. 

 

Sandeep Sharma (IPL)

RR vs MI: राजस्थान की टीम में एक से बड़े एक खूंखार खिलाड़ी शामिल हैं, फिर चाहे बात बल्लेबाजी की हो या गेंदबाजी की. इस लिस्ट में संदीप शर्मा ने भी अपनी दावेदारी पेश कर दी है. उन्होंने पंजा खोल मुंबई इंडियंस की धज्जियां उड़ा दी हैं. संदीप शर्मा लंबे समय तक इंजरी के चलते आईपीएल 2024 से बाहर थे. लेकिन वापसी करते ही उन्होंने अपना डंका बजाया. संदीप शर्मा ने मुंबई के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया है.

टॉप-3 में संदीप शर्मा

राजस्थान की तरफ से आईपीएल के इतिहास में बतौर गेंदबाज सबसे शानदार प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स की लिस्ट में संदीप शर्मा तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने टीम के स्टार गेंदबाज युजवेंद्र चहल को भी पीछे छोड़ दिया है. राजस्थान की तरफ से बेस्ट प्रदर्शन के मामले में पहले स्थान पर सोहेल तनवीर हैं, जिन्होंने 2008 में चेन्नई के खिलाफ महज 14 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे. दूसरे नंबर पर जेम्स फॉकनर का नाम है. उन्होंने साल 2013 में हैदराबाद के खिलाफ 16 रन देकर पंजा खोल दिया था. इसी साल फॉकनर ने 20 रन देकर भी पांच विकेट झटके थे, उनके इस आंकड़े को संदीप शर्मा ने पीछे छोड़ दिया है. 

MI के बल्लेबाजों ने टेके घुटने

संदीप शर्मा ने आईपीएल 2024 की शरुआत में दो ही मुकाबले खेले थे. पहले मैच में लखनऊ के खिलाफ उन्होंने एक विकेट अपने नाम किया था जबकि दिल्ली के खिलाफ उन्हें विकेट नहीं मिला. जिसके बाद वे बाहर हो गए. अब मुंबई के खिलाफ संदीप शर्मा ने वापसी करते ही महज 18 रन देकर पांच विकेट अपने नाम कर लिए. संदीप के सामने सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और तिलक वर्मा जैसे स्टार बल्लेबाज फेल नजर आए. इन तीनों के अलावा टिम डेविड और जेराल्ड कोइट्जे को भी संदीप ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

राजस्थान को 180 रन का लक्ष्य

राजस्थान के खिलाफ मुंबई की टीम भीगी बिल्ली साबित होती नजर आई. मुंबई ने 100 रन से पहले ही अपने 4 बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन तिलक वर्मा टीम के संकटमोचक साबित हुए. उन्होंने 45 गेंद में 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 65 रन की बहुमूल्य पारी खेली. इसके बाद नेहाल वढेरा ने 24 गेंद में 4 छक्कों और 3 चौकों की मदद से 49 रन की तूफानी पारी खेली. इन पारियों की बदौलत मुंबई ने राजस्थान के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा. 

Trending news