WATCH: शुभमन गिल ने लंबी दौड़ लगाकर लपका धांसू कैच, याद आया कपिल देव का वर्ल्ड कप मोमेंट
Advertisement
trendingNow12145133

WATCH: शुभमन गिल ने लंबी दौड़ लगाकर लपका धांसू कैच, याद आया कपिल देव का वर्ल्ड कप मोमेंट

धर्मशाला टेस्ट मैच के पहले दिन शुभमन गिल ने बेन डकेट को आउट करने के लिए शानदार कैच लपका. इस कैच ने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में पकड़े गए कैच की याद दिला दी.

WATCH: शुभमन गिल ने लंबी दौड़ लगाकर लपका धांसू कैच, याद आया कपिल देव का वर्ल्ड कप मोमेंट

Shubman Gill Catch Video: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है. इस मैच में मेहमान टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी. इंग्लैंड के ओपनर्स ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन पारी का 18वां ओवर लेकर आए कुलदीप यादव ने इंग्लैंड को पहला झटका दिया. 27 रन बनाकर बेन डकेट कुलदीप यादव का शिकार बने. बेन डकेट को आउट करने के लिए शुभमन गिल ने शानदार कैच लपका. यह कुछ वैसा ही कैच था, जो कपिल देव ने 1983 वर्ल्ड कप फाइनल मैच में लपका था.

शुभमन का लाजवाब कैच

18वां ओवर फेंकने आए कुलदीप यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई. ओवर की आखिरी गेंद पर बेन डकेट ने लेग साइड पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बल्ले से गेंद का संपर्क ठीक से नहीं हुए, जिसके चलते गेंद ऑफ साइड में हवा चली गई और शुभमन गिल कैच लेने के लिए दौड़ पड़े. शुभमन गिल ने गेंद से नजरें नहीं हटाईं और पीछे दौड़ते हुए शानदार कैच लपका. इसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. कुछ ऐसा ही कैच कपिल देव ने 1983 वर्ल्ड कप फाइनल मैच के दौरान पकड़ा था.

कुलदीप यादव ने खोला पंजा

टीम इंडिया के लेग स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पहली पारी में पंजा खोला है. उन्होंने कप्तान बेन स्टोक्स, बेन डकेट, ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो और जैक क्राउली का शिकार किया. इन विकेटों के साथ ही उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 50 विकट भी पूरे किए. इसके साथ ही वह गेंदों के लिहाज से टेस्ट में सस्बे तेज 50 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. कुलदीप यादव ने 1871 गेंदों में 50 टेस्ट विकेट झटके. अक्षर पटेल ने 2205 गेंदों में 50 टेस्ट विकेट पूरे किए थे.

अश्विन ने एक ओवर में झटके दो विकेट

करियर का 100वां  टेस्ट मैच खेल रहे रविचंद्रन अश्विन ने एक ओवर में दो इंग्लिश बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. पारी का 50वां ओवर लेकर आए अश्विन ने टॉम हार्टली और मार्क वुड को अपना शिकार बनाया. ओवर की दूसरी गेंद पर टॉम हार्टली बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में देवदत्त पडिक्कल को कैच दे बैठे. वहीं, चौथी गेंद पर कप्तान रोहित शर्मा ने स्लिप में मार्क वुड का शानदार कैच पूरा किया.

Trending news