SRH vs RCB: हैदराबाद के घर में कोहली का 'राज', हेड-क्लासेन हुए फ्लॉप; आरसीबी ने यूं लिया पिछली हार का बदला
Advertisement
trendingNow12221425

SRH vs RCB: हैदराबाद के घर में कोहली का 'राज', हेड-क्लासेन हुए फ्लॉप; आरसीबी ने यूं लिया पिछली हार का बदला

SRH vs RCB: वो तारीख 15 अप्रैल 2024 थी जब सनराइजर्स हैदरादबा की टीम ने आरसीबी के घर में घुसकर अपना डंका बजाया था. हैदराबाद ने चिन्नास्वामी में आरसीबी को आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर कर खड़ा कर बुरी तरह से रौंदा था. लेकिन अब यह जख्म आरसीबी ने भर लिया है. 

 

SRH vs RCB

SRH vs RCB: वो तारीख 15 अप्रैल 2024 थी जब सनराइजर्स हैदरादबा की टीम ने आरसीबी के घर में घुसकर अपना डंका बजाया था. हैदराबाद ने चिन्नास्वामी में आरसीबी को आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर कर खड़ा कर बुरी तरह से रौंदा था. लेकिन अब यह जख्म आरसीबी ने भर लिया है. आरसीबी के चार खिलाड़ियों का ऐसा कहर था कि हैदराबाद की टीम होम ग्राउंड पर फिसड्डी साबित हुई. टीम के टॉप बल्लेबाज फ्लॉप रहे, जिसके चलते आरसीबी ने हैदराबाद को 35 रन से मात दे दी है. 

विराट की शानदार बैटिंग

ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर चल रहे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इस मैच में भी अपने रंग में नजर आए. उन्होंने 43 गेंद में 4 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 51 रन की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा रजत पाटीदार ने अपना रौद्र रूप दिखाया. पाटीदार ने महज 20 गेंद खेली और 50 रन ठोक दिए. इस पारी में 5 छक्के और 2 चौके देखने को मिले. इसके अलावा कैमरन ग्रीन भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते नजर आए. उन्होंने 20 गेंद में 37 रन ठोके. इन पारियों की बदौलत आरसीबी ने 7 विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 206 रन टांग दिए. 

गेंदबाजी में स्पिनर्स का जलवा

आरसीबी की तरफ से स्पिनर्स से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. हालांकि, विल जैक्स और यश दयाल ने ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा का विकेट लेकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. इसके बाद स्पिनर्स ने अपना डंका बजाया. कर्ण शर्मा और स्वप्निल सिंह ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. स्वप्निल ने एक ही ओवर में दो विकेट अपने नाम किए. हालांकि, उनके इस ओवर में 19 रन भी आए. कैमरन ग्रीन ने भी दो विकेट अपने नाम किए.

SRH यूं हुई फेल

चिन्नास्वामी में आरसीबी के खिलाफ हैदराबाद के बल्लेबाजों ने तबाही मचाई थी. जिसमें हेनरिक क्लासेन, ट्रेविस हेड (102), अभिषेक शर्मा (34), एडेन मार्करम (32*) अब्दुल समद (37) शामिल थे. इन पारियों की बदौलत टीम ने आरसीबी के खिलाफ 287 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया था. लेकिन इस बार आरसीबी के खिलाफ अभिषेक शर्मा को हटाकर हेड, क्लासेन और मार्करम जैसे दिग्गज दहाई का आंकड़ा पार करने में भी कामयाब नहीं हो सके. लेकिन अभिषेक शर्मा (31), पैट कमिंस (30) और अब्दुल समद के बल्ले से अच्छी पारियां देखने को मिली.

Trending news