PBKS vs RCB: 'मेरे स्ट्राइक रेट को..' विराट ने पहले दिखाई बल्ले की गरज, फिर आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement
trendingNow12241640

PBKS vs RCB: 'मेरे स्ट्राइक रेट को..' विराट ने पहले दिखाई बल्ले की गरज, फिर आलोचकों को दिया मुंहतोड़ जवाब

Virat Kohli: आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला लगातार रन उगलता नजर आ रहा है. इसके बावजूद सीजन के बीच उनके स्ट्राइक रेट को लेकर सवाल खड़े होने लगे. जिसका जवाब कोहली लगातार बल्ले से देते नजर आ रहे हैं. विराट ने पंजाब के खिलाफ एक बार फिर ताबड़तोड़ बैटिंग की, फिर आलोचकों को मजाकिया अंदाज में करारा जवाब दे दिया. 

 

Virat Kohli (X)

PBKS vs RCB: विराट कोहली दुनिया के महान खिलाड़ियों में से एक हैं.आईपीएल 2024 में भी विराट गेंदबाजों के लिए काल साबित होते नजर आए. कोहली का बल्ला लगातार रन उगलता नजर आ रहा है. लेकिन सीजन के बीच टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से विराट की आलोचना स्ट्राइक रेट को लेकर हुई. जिसके बाद कोहली बल्ले से इसका जवाब देते नजर आ रहे हैं. पंजाब के खिलाफ एक बार फिर विराट ने ताबड़तोड़ 92 रन की पारी खेली. धर्मशाला में आतिशी अंदाज में बैटिंग करने के बाद विराट ने खुद साफ कर दिया कि यह पारी सिर्फ टीम के लिए नहीं बल्कि आलोचकों का मुंह बंद करने के लिए थी. 

ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर विराट

आरसीबी के लिए आईपीएल 2024 भले ही उतार चढ़ाव भरा रहा है. लेकिन विराट ने टीम को आगे ले जाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. विराट ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर नजर आ रहे हैं. पंजाब के खिलाफ 92 रन की बेहतरीन पारी खेलने के बाद उन्होंने इस सीजन 600 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया. विराट ने 92 रन बनाने के लिए महज 47 गेंदे खर्च की यानि कोहली ने 195.74 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. उनकी इस पारी में 7 चौके और 6 छक्के शामिल थे. 

आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब

विराट ने आतिशी पारी खेलने के बाद हंसते हुए कहा, 'मेरे लिए स्ट्राइक रेट को सही बनाए रखना महत्वपूर्ण था. यदि आपने देखा हो तो फाफ और मुझे पिच पर गति की कमी के कारण काम करना पड़ा. नई गेंद के साथ दोगुनी गति का अनुभव किया. हमने सोचा था कि 230 से अधिक का स्कोर यहां अच्छा स्कोर होगा. यही एकमात्र मानसिकता थी. आखिरी ओवर में हर्षल का वह शानदार ओवर था, अन्यथा हम 250 से अधिक रन बनाते.' काविरप्पा के बारे में बात करते हुए विराट ने कहा, 'किसी का विश्लेषण करना मुश्किल है. उसके हाथ में झूला था. पहले तीन ओवरों में उसे स्विंग मिली, लेकिन चौथे ओवर में हमने उस पर हमला कर दिया क्योंकि हमें पता था कि स्विंग नहीं होगी.'

आरसीबी ने बनाए 241 रन

पंजाब की टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद विराट कोहली आते ही गेंदबाजों पर हावी नजर आए. कप्तान फाफ दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हुए. रजत पाटीदार ने तूफानी अंदाज में विराट का साथ दिया. पाटीदार ने महज 23 गेंद में 6 छक्कों और 3 चौकों की बदौलत 55 रन की पारी खेली. इसके अलावा कैमरन ग्रीन ने भी 46 रन ठोके. इन पारियों की बदौलत आरसीबी ने स्कोरबोर्ड पर 241 रन टांग दिए हैं. जवाबी कार्यवाही में गेंदबाजी के लिहाज से भी आरसीबी ने शानदार शुरुआत की है. 

Trending news