IND vs NZ: पहले T20 मैच के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की Playing 11, इन युवा प्लेयर्स को दी जगह
Advertisement
trendingNow11546448

IND vs NZ: पहले T20 मैच के लिए वसीम जाफर ने चुनी भारत की Playing 11, इन युवा प्लेयर्स को दी जगह

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच रांची के मैदान पर खेला जाएगा. अब इस मैच के लिए भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है. 

Twitter

India vs New Zealand 1st T20: भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच आज (27 जनवरी को) खेलेगी. टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में है. वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर हैं. टीम इंडिया में कई युवा प्लेयर्स शामिल हैं. अब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने पहले टी20 मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

इन प्लेयर्स को दी जगह 

वसीम जाफर ने पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में ओपनिंग के लिए ईशान किशन () और शुभमन गिल को चुना है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कुछ समय से बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. तीसरे नंबर के लिए उन्होंने राहुल त्रिपाठी को मौका दिया है. 

मिडिल ऑर्डर में इन खिलाड़ियों को मिला मौका 

वसीम जाफर ने चौथे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मौका दिया है. सूर्या पिछले कुछ समय से बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह मैदान के किसी भी कोने में स्ट्रोक लगाने में माहिर हैं. पिछले साल वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. पांचवें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या उतर सकते हैं. वह कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं. 

ऑलराउंडर के तौर पर दीपक हुड्डा और वॉशिंगटन सुंदर को वसीम जाफर ने प्लेइंग इलेवन में मौका दिया है. 

इन तेज गेंदबाजों पर जताया भरोसा 

वसीम जाफर ने पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में उमरान मलिक, शिवम मावी और अर्शदीप सिंह को तेज गेंदबाजी के लिए चुना है. ये खिलाड़ी पारी की शुरुआत में बेहतरीन गेंदबाजी करने में माहिर हैं और टी20 क्रिकेट के बडे़ महारथी हैं और चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. स्पिन के तौर पर वसीम जाफर ने कुलदीप यावद को चुना है. 

पहले टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और शिवम मावी. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news