Achinta Sheuli: महिलाओं के हॉस्टल में घुसना गोल्ड मेडलिस्ट वेटलिफ्टर को पड़ा भारी, टूटा ओलंपिक का सपना
Advertisement
trendingNow12159972

Achinta Sheuli: महिलाओं के हॉस्टल में घुसना गोल्ड मेडलिस्ट वेटलिफ्टर को पड़ा भारी, टूटा ओलंपिक का सपना

भारतीय वेटलिफ्टर अचिंत शिउली की पेरिस ओलंपिक में खेलने की उम्मीदों को तगड़ा झटका है. कॉमनवेल्थ गेम्स के इस गोल्ड मेडलिस्ट वेटलिफ्टर को एनआईएस पटियाला में रात में महिला होस्टल में घुसते हुए पकड़ा गया, जिसके बाद उन्हें नेशनल कैंप से बाहर कर दिया गया.

Achinta Sheuli: महिलाओं के हॉस्टल में घुसना गोल्ड मेडलिस्ट वेटलिफ्टर को पड़ा भारी, टूटा ओलंपिक का सपना

Achinta Sheuli: कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट वेटलिफ्टर अचिंत शिउली को एनआईएस पटियाला में रात में महिला होस्टल में घुसते करते पकड़ा गया, जिसके बाद उन्हें पेरिस ओलंपिक की तैयारी के लिये लगाये गए नेशनल कैंप से बाहर कर दिया गया है. यह घटना बृहस्पतिवार रात की है. पुरूषों के 73 किलो वर्ग में उतरने वाले 22 वर्ष के अचिंत को सुरक्षाकर्मियों ने पकड़ा और उनका वीडियो भी बनाया. इसके साथ ही उनके पेरिस ओलंपिक में क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं.  

तुरंत किया गया बाहर 

भारतीय वेटलिफ्टिंग फेडरेशन के एक अधिकारी ने कहा, 'इस तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जायेगी. अचिंत को तुरंत शिविर से जाने के लिये कहा गया.' स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) और एनआईएस पटियाला के डायरेक्टर विनीत कुमार को तुरंत इसकी जानकारी दी गई. इसका वीडियो साक्ष्य मौजूद होने से SAI ने जांच पैनल का गठन नहीं किया. SAI के एक सूत्र ने कहा,  'वीडियो एनआईएस पटियाला के डायरेक्टर विनीत कुमार और दिल्ली में SAI मुख्यालय को भेज दिया गया है. अचिंत को शिविर से हटाने के लिये कहा गया है.' 

नए रिकॉर्ड के जीता था गोल्ड

अचिंत ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नये रिकॉर्ड के साथ गोल्ड मेडल जीते थे. पटियाला में लड़के और लड़कियों के लिये अलग हॉस्टल है. इस समय महिला मुक्केबाज, एथलीट और पहलवान एनआईएस पटियाला में हैं. वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने इससे पहले कॉमनवेल्थ और युवा ओलंपिक चैम्पियन जेरेमी लालरिनुगा को भी अनुशासनहीनता के कारण राष्ट्रीय शिविर से हटाया था. 

पेरिस ओलंपिक की उम्मीदें खत्म

इसके साथ ही अचिंत की ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी खत्म हो गई, क्योंकि वह इस महीने थाईलैंड के फुकेट में आईडब्ल्यूएफ विश्व कप नहीं खेल सकेंगे, जो पेरिस ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिये अनिवार्य था. वह फिलहाल ओलंपिक क्वालीफिकेशन दौड़ में 27वें स्थान पर हैं और उपमहाद्वीपीय कोटे के जरिये पेरिस ओलंपिक जा सकते थे. अभी तक टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई चानू (49 किलो) और कॉमनवेल्थ गेम्स सिल्वर मेडलिस्ट बिंदियारानी देवी पेरिस ओलंपिक की दौड़ में हैं. दोनों फुकेट में टूर्नामेंट खेलेंगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news