IPL 2023 के बीच इस टीम के लिए बुरी खबर, एक मैच हारते ही सीजन से होगी बाहर
Advertisement
trendingNow11675894

IPL 2023 के बीच इस टीम के लिए बुरी खबर, एक मैच हारते ही सीजन से होगी बाहर

IPL 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के बीच एक टीम पर इस सीजन के बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. ये टीम शुरुआती 8 मैचों में से 6 मुकाबले बार चुकी है. 

IPL 2023 के बीच इस टीम के लिए बुरी खबर, एक मैच हारते ही सीजन से होगी बाहर

Gujarat Titans vs Delhi Capitals: आईपीएल 2023 (IPL 2023) में अभी तक कुल 42 मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसी बीच एक टीम पर आईपीएल 2023 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. भारतीय बल्लेबाजों और मध्यक्रम के निराशाजनक प्रदर्शन से परेशान दिल्ली कैपिटल्स को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी उम्मीदों को बरकरार रखना है तो उसे गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले मैच में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. 

एक मैच हारते ही सीजन से होगी बाहर

अक्षर पटेल को छोड़कर दिल्ली की तरफ से खेल रहा भारत का कोई भी बल्लेबाज अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया है. पृथ्वी शॉ और सरफराज खान की लगातार नाकामी के कारण दिल्ली आठ मैचों में छह हार से अब करो या मरो की स्थिति में पहुंच गया है. दिल्ली को अब प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए अपने बाकी बचे सभी छह मैचों में जीत दर्ज करनी होगी लेकिन उसके खिलाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए यह मुश्किल लगता है. 

दिल्ली को इन बल्लेबाजों से उम्मीद 

पृथ्वी की असफलता के कारण फिल सॉल्ट को कप्तान डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करने का मौका मिला. पिछले मैच में उन्होंने आक्रामक तेवर दिखाए. ऐसे में फिल सॉल्ट, टीम वॉर्नर और नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरने वाले मिशेल मार्श से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी. मार्श ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में अपने ऑलराउंड खेल का अच्छा प्रदर्शन किया था. दिल्ली ने बीच के ओवरों में काफी विकेट गवाएं हैं और उसे इस पर गौर करने की जरूरत है. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे अक्षर पटेल को अंतिम ओवरों के लिए बचाए रखना समझा जा सकता है लेकिन पिछले 12 महीनों में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए वॉर्नर उन्हें कम से कम पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं.

शानदार फॉर्म में गुजरात टाइटंस की टीम 

दिल्ली का सामना अब उस गुजरात टाइटंस से है जो किसी भी स्थिति में जीत दर्ज करने में माहिर है. उसने अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं. गुजरात ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 13 गेंद शेष रहते हुए पराजित किया था.  इस मैच में विजय शंकर ने डेविड मिलर के साथ मिलकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक पारी खेली थी. गुजरात की यह आठ मैचों में छठी जीत थी. मौजूदा चैंपियन टीम को हराना इस बार किसी भी टीम के लिए आसान नहीं रहा है.

टीम इस प्रकार हैं:

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, सरफराज खान, अमन हकीम खान, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, खलील अहमद, कुलदीप यादव, रोवमैन पॉवेल, रिले रोसौव, एनरिक नोर्किया, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, मुकेश कुमार, फिल सॉल्ट, लुंगी एनगिडी, प्रवीण दुबे, ललित यादव, रिपल पटेल, विक्की ओस्तवाल, ईशांत शर्मा, मनीष पांडे, कमलेश नागरकोटी और यश ढुल.

गुजरात टाइटंस: हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, साईं सुदर्शन, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, राशिद खान, राहुल तेवतिया, विजय शंकर, मोहम्मद शमी, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, प्रदीप सांगवान, दर्शन नलकंडे , जयंत यादव, आर. साई किशोर, नूर अहमद, दासुन शनाका, ओडियन स्मिथ, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, जोशुआ लिटिल और मोहित शर्मा.

ये भी पढ़ें

1. IPL 2023: मुंबई इंडियंस को मिला पोलार्ड से खतरनाक क्रिकेटर, 14 गेंदों पर 45 रन ठोक दिलाई असंभव जीत
2. IPL 2023 के बाद संन्यास लेगा टीम इंडिया का ये क्रिकेटर! सुनहरे मौकों को बुरी तरह कर रहा बर्बाद
3. Video: इस मिस्ट्री गर्ल ने अचानक बढ़ाया इंटरनेट का पारा, गब्बर के छक्के के बाद यूं लूट ली महफिल
4.  IPL 2023: जीता हुआ मैच हारने पर आग बबूला हुए राजस्थान के कप्तान, इस खिलाड़ी को अचानक बताया सबसे बड़ा विलेन
5.  IPL 2023: कभी गोलगप्पे बेचने को मजबूर था ये क्रिकेटर, अब IPL में शतक ठोककर पहनी ऑरेंज कैप
6. Video: बीच मैदान पर अचानक 'सुपरमैन' बना ये क्रिकेटर, हवा में उछलकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच
7. Team India: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! कप्तान रोहित भी नहीं पूछ रहे हाल
8. Team India: इस खिलाड़ी के लिए बंद हुए टीम इंडिया के दरवाजे! बीच सीजन में अचानक IPL टीम ने भी निकाला बाहर
9.  IPL 2023: टीम इंडिया के लिए जल्द डेब्यू करेगा ये घातक खिलाड़ी! दिग्गज की भविष्यवाणी से मची सनसनी
10.  Team India: रोहित शर्मा के बाद ये दिग्गज बनेगा भारत का नया ओपनर! थर-थर कांपेंगे गेंदबाज

Trending news