Robinho: रेप केस में दोषी पाया गया फुटबॉलर, जेल में काटनी पड़ेगी 9 साल की सजा
Advertisement
trendingNow12167415

Robinho: रेप केस में दोषी पाया गया फुटबॉलर, जेल में काटनी पड़ेगी 9 साल की सजा

Robinho Sentence for 9 years Jail: पूर्व रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी स्टार रोबिन्हो को बलात्कार के लिए 9 साल की जेल की सजा काटनी होगी. रियल मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर रोबिन्हो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. यह घटना जनवरी 2013 की है. 

Robinho: रेप केस में दोषी पाया गया फुटबॉलर, जेल में काटनी पड़ेगी 9 साल की सजा

Robinho: पूर्व रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी स्टार रोबिन्हो को बलात्कार के लिए 9 साल की जेल की सजा काटनी होगी. रियल मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर रोबिन्हो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. यह घटना जनवरी 2013 की है. इससे पहले 2017 में, रोबिन्हो को 2013 में 22 वर्षीय अल्बानियाई महिला के गैंग रेप में शामिल होने के लिए इटली में 9 साल जेल की सजा सुनाई गई थी, जब वह एसी मिलान के लिए खेलते थे.

रेप केस में दोषी पाया गया फुटबॉलर

लेकिन उस समय वह पहले ही अपनी ब्राजील चले गए, जो अपने नागरिकों का प्रत्यर्पण नहीं करता है. इसके बाद इटली ने ब्राजील से इस फुटबॉलर के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी. स्काई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ब्राजील की एक अदालत ने इटली के अनुरोध के बाद अब फैसला सुनाया है कि उसे ब्राजील में जेल की सजा काटनी होगी. ब्राजील के सुपीरियर कोर्ट ऑफ जस्टिस के न्यायाधीशों ने रोबिन्हो की सजा को मान्य करने के लिए 9-2 से वोट किया.

जेल में काटने पड़ेंगे 9 साल

सुपीरियर ट्रिब्यूनल ऑफ जस्टिस (एसटीजे) मामले में डाले गए 10 वोटों में से आठ रोबिन्हो की गिरफ्तारी और घरेलू सरजमीं पर सजा काटने के पक्ष में थे. रोबिन्हो के वकील, जोस एडुआर्डो एल्कमिन ने अदालत में कहा कि उनका मुवक्किल राष्ट्रीय संप्रभुता के आधार पर ब्राजील में पुनर्विचार चाहता है, इसका मतलब है कि वो सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2024 में गेंदबाजों को दहला देंगे 5 फिनिशर्स! कुछ ही गेंदों में छीन लेते हैं मैच

पूर्व ब्राजीलियाई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी, जिनके पास 100 राष्ट्रीय कैप हैं. रोबिन्हो ने रियल मैड्रिड के साथ अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान दो ला लीगा चैंपियनशिप जीती. बाद में सितंबर 2008 में ट्रांसफर की समय सीमा के दिन 32.5 मिलियन यूरो के तत्कालीन ब्रिटिश रिकॉर्ड शुल्क पर उनका ट्रांसफर मैनचेस्टर सिटी में हुआ.

ये भी पढ़ें- 6 क्रिकेटर जो IPL 2024 में साबित हो सकते हैं बेहद खतरनाक, मैदान पर मचाएंगे तूफान! 

Trending news