Satwiksairaj and Chirag Shetty: बैडमिंटन में फिर चला सात्विक-चिराग की जोड़ी का जादू, चीन को मात देकर जीता फ्रेंच ओपन
Advertisement
trendingNow12150288

Satwiksairaj and Chirag Shetty: बैडमिंटन में फिर चला सात्विक-चिराग की जोड़ी का जादू, चीन को मात देकर जीता फ्रेंच ओपन

भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी ने एक बार फिर कमाल कर दिया है. इस जोड़ी ने 2024 का अपना पहला पुरुष डबल्स खिताब जीते हुए फ्रेंच ओपन के फाइनल मुकाबले में चाइनीज़ ताइपे की जोड़ी को हरा दिया है.

Satwiksairaj and Chirag Shetty: बैडमिंटन में फिर चला सात्विक-चिराग की जोड़ी का जादू, चीन को मात देकर जीता फ्रेंच ओपन

Satwiksairaj and Chirag Shetty, French Open 2024 Winner: भारत की स्टार बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी ने एक बार फिर कमाल कर दिया है. इस जोड़ी ने 2024 का अपना पहला पुरुष डबल्स खिताब जीते हुए फ्रेंच ओपन के फाइनल मुकाबले में चाइनीज़ ताइपे की जोड़ी को हरा दिया है. सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की वर्ल्ड नंबर-1 भारतीय जोड़ी ने इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में दक्षिण कोरिया के सियो सेउंग जे और कांग मिन ह्युक को सीधे सेट्स में हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. अब इस जोड़ी ने फाइनल में चाइनीज ताइपे की जोड़ी ली जे ह्वेई और यांग पो ह्वेन को हराकर फ्रेंच ओपन का खिताब अपने नाम किया. भारत की इस धुरंधर जोड़ी ने 21-11 21-17 से फाइनल में जीत दर्ज की. इस भारतीय जोड़ी ने 2022 में भी यह खिताब अपने नाम किया था. इससे पहले 2019 में फ्रेंच ओपन में यह जोड़ी उपविजेता रही थी.

2024 का पहला खिताब 

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने फ्रेंच ओपन में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चीनी ताइपे के ली झे-ह्यूई और यांग पो-हुआन की जोड़ी पर सीधे गेम में जीत के साथ दूसरी बार फ्रेंच ओपन बैडमिंटन पुरुष डबल्स का खिताब जीता. दुनिया की नंबर एक भारतीय जोड़ी ने इससे पहले 2022 इस खिताब को जीता था. यह जोड़ी 2019 में फ्रेंच ओपन में उपविजेता रही थी.  एशियाई खेलों के चैंपियन सात्विक और चिराग ने ली और यांग को 37 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 21-17 से हराकर सीजन का पहला खिताब जीता. भारतीय जोड़ी इस साल मलेशिया सुपर 1000, इंडिया सुपर 750 में दूसरे स्थान पर रही थी, जबकि पिछले साल चाइना मास्टर्स सुपर 750 में भी उपविजेता रही थी.

सेमीफाइनल में दर्ज की थी शानदार जीत

भारतीय जोड़ी ने इस साल लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई थी, जब उन्होंने कोरिया की जोड़ी को मात दी. फ्रेंच ओपन में भी यह जोड़ी तीसरी बार फाइनल में पहुंची थी. सात्विक और चिराग ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में कोरिया की जोड़ी को 21-13, 21-16 से हराया. हालांकि, पुरुष सिंगल्स में लक्ष्य सेन का अभियान मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसर्न से हारने के बाद समाप्त हो गया. कुनलावुत ने सेमीफाइनल में एक घंटे 18 मिनट तक चले मुकाबले में 20-22, 21-13, 21-11 से जीत दर्ज की. 

Trending news