Google ला रहा अपना सबसे किफायती Smartphone, मिल सकते हैं AI फीचर्स और इतना कुछ
Advertisement
trendingNow12226857

Google ला रहा अपना सबसे किफायती Smartphone, मिल सकते हैं AI फीचर्स और इतना कुछ

नया Pixel 8a अपने डिजाइन में कर्व्ड ऐज, बेहतर AI फीचर्स और लंबे समय तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने के साथ Pixel 8 सीरीज से प्रेरणा ले सकता है. आइए जानते हैं फोन को लेकर क्या-क्या लीक्स सामने आए हैं...

 

Google ला रहा अपना सबसे किफायती Smartphone, मिल सकते हैं AI फीचर्स और इतना कुछ

Google 14 मई को होने वाले अपने Google I/O 2024 कॉन्फ्रेंस में नया किफायती Pixel 8a लॉन्च करने जा रहा है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि 8a अपने पिछले मॉडल की खूबियों को और बेहतर बनाते हुए कम दाम में दमदार स्मार्टफोन का अनुभव देगा. यही नहीं, नया Pixel 8a अपने डिजाइन में कर्व्ड ऐज, बेहतर AI फीचर्स और लंबे समय तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिलने के साथ Pixel 8 सीरीज से प्रेरणा ले सकता है. आइए जानते हैं फोन को लेकर क्या-क्या लीक्स सामने आए हैं...

Google Pixel 8a Expected Design and Display

Pixel 8a के डिजाइन में पिछले Pixel 7a से थोड़ा बदलाव होगा. लीक्स के मुताबिक, इसके किनारे ज़्यादा कर्व्ड होंगे, बिल्कुल Pixel 8 सीरीज की तरह. ये पानी और धूल से उतना ही बचेगा जितना Pixel 7a बचता था. हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि Pixel 8a में नीचे की तरफ वाली स्क्रीन का बेजल थोड़ा ज्यादा चौड़ा हो सकता है. शायद कंपनी इसे ज्यादा कीमत वाले Pixel 8 सीरीज से अलग दिखाने के लिए कर रही है.

डिस्प्ले के 6.1 इंच का AMOLED पैनल होने की अफवाह है, जो Pixel 7a के आकार और रिजॉल्यूशन के बराबर है.  हालांकि, रिफ्रेश रेट के 90 हर्ट्ज़ से 120 हर्ट्ज़ तक बढ़ने की उम्मीद है, जो इस फोन की कीमत वाले अन्य फोनों के बराबर हो जाएगा. 

Google Pixel 8a Expected Camera

Pixel 8a में थोड़ा पुराना Tensor G3 चिपसेट और Mali-G715 ग्राफिक्स प्रोसेसर होने की उम्मीद है. यह सबसे दमदार प्रोसेसर नहीं है, फिर भी यह रोजमर्रा के कामों को आसानी से चला सकता है. Pixel 8a में भी अपने पिछले मॉडल 7a की तरह ही दो कैमरे होने की बात है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 13 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा होगा. उम्मीद की जाती है कि Google के एडवांस एआई सॉफ्टवेयर के साथ मिलकर यह कैमरा सेटअप बेहतरीन फोटो और वीडियो क्वालिटी देगा, जिससे यह डिवाइस बजट स्मार्टफोन मार्केट में एक मजबूत विकल्प बन जाएगा.

AI Features

एक रिपोर्ट के मुताबिक, Pixel 8a की खास बात ये है कि इसमें Pixel 8 सीरीज़ वाले ही एआई फीचर्स होंगे. इनमें बेस्ट टेक, ऑडियो मैजिक इरेज़र, नाइट साइट और सर्कल टू सर्च जैसे फीचर्स शामिल हैं. ये एडवांस एआई चीजें आपके फोन इस्तेमाल करने का मज़ा बढ़ा देंगी. इससे फोटो बेहतर आएंगे, आवाज साफ सुनाई देगी और फोन इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा.

Google Pixel 8a Updates

Google अपने Pixel फोन को कितने समय तक सॉफ्टवेयर अपडेट देता है, इस बात पर बहुत ध्यान देता है, ये Pixel 8 सीरीज़ की खासियत भी है और ये कम दाम वाले Pixel 8a में भी उतना ही शानदार रहेगा. इस फोन को पूरे सात साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलते रहेंगे, यानी आपका फोन हमेशा सुरक्षित रहेगा. अभी ये तो साफ नहीं है कि कितने साल तक बड़े ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट मिलेंगे, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि पिछले मॉडल की तरह Pixel 8a को भी चार साल तक बड़े अपडेट्स मिलते रहेंगे.

Trending news