Italy Bus Accident: इटली में दर्दनाक हादसा, पुल से पर गिरी बस, 2 बच्चों समेत 21 की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow11899621

Italy Bus Accident: इटली में दर्दनाक हादसा, पुल से पर गिरी बस, 2 बच्चों समेत 21 की मौत, कई घायल

Italy Bus Accident News:  बैरियर को तोड़ने के बाद बस पुल से लगभग 30 मीटर (100 फीट) नीचे रेलवे ट्रैक के पास गिर गई और कुछ बिजली लाइनों से टकराने के बाद इसमें आग लग गई.

Italy Bus Accident:  इटली में दर्दनाक हादसा, पुल से पर गिरी बस, 2 बच्चों समेत 21 की मौत, कई घायल

World News in Hindi: वेनिस में मीथेन गैस से चलने वाली एक बस मंगलवार को पुल से गिर गई और उसमें आग लग गई. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक हादसे में दो बच्चों और विदेशियों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. 

मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने फेसबुक पर लिखा, 'आज शाम हमारे समुदाय में एक त्रासदी हुई है.'  उन्होंने दुर्घटनास्थल को 'एक सर्वनाशकारी दृश्य' बताया.

वेनिस क्षेत्र के गवर्नर लुका ज़िया ने कहा, ' मृतकों की संख्या कम से कम 21 है और 20 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं.' उन्होंने कहा, 'शवों को निकालने और उनकी पहचान करने के प्रयास जारी हैं. पीड़ितों और घायलों में केवल इटालियंस ही नहीं, बल्कि कई देशों के लोग शामिल हैं.'

बस पुल से रेलवे लाइन पर गिरी
बस वेनिस के ऐतिहासिक केंद्र से कैंपिंग साइट पर लौट रही थी इसी दौरान लगभग 7:30 बजे (1730 GMT) दुर्घटनाग्रस्त हो गई.

दमकल कर्मियों ने कहा कि उत्तरी इतालवी शहर के मेस्त्रे और मार्घेरा जिलों को जोड़ने वाली रेलवे लाइन पर बने पुल से गिरने के बाद बस में आग लग गई.

पीएम मेलोनी हादसे पर संवेदना प्रकट की
इतालवी प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने दुर्घटना पर अपनी 'गहरी संवेदना व्यक्त की. उन्होंने एक बयान में कहा, 'मैं इस त्रासदी की खबर पर नजर रखने के लिए मेयर लुइगी ब्रुगनारो और (परिवहन) मंत्री माटेओ साल्विनी के संपर्क में हूं.'

साल्विनी ने कहा कि दुर्घटना का कारण ड्राइवर का अचानक बीमार पड़ना या अस्वस्थ हो जाना हो सकता है.

100 फीट नीचे गिरी बस और बिजली लाइनों से टकराई
इल कोरिएरे डेला सेरा अखबार के अनुसार, बैरियर को तोड़ने के बाद बस पुल से लगभग 30 मीटर (100 फीट) नीचे रेलवे ट्रैक के पास गिर गई. अखबार ने कहा कि कुछ बिजली लाइनों से टकराने के बाद इसमें आग लग गई.

आंतरिक मंत्री माटेओ पियांतेडोसी ने कहा, 'मुश्किल पैदा करने वाला कारक मीथेन था. आग तेजी से फैल गई.' उन्होंने कहा, 'मुझे डर है कि मरने वालों की संख्या बढ़ जाएगी.'

जुलाई 2018 में भी ऐसा ही एक दर्दनाक हादसा हुआ था जब  छुट्टियों पर आए करीब 50 लोगों के एक समूह को नेपल्स वापस ले जा रही एक बस शहर के पास एक पुल से गिर गई थी, जिसमें कुल 40 लोगों की मौत हो गई.

Trending news