कर्नाटक की राजनीति में भूचाल, एक्स CM के भतीजे के कथित आपत्तिजनक वीडियो की जांच के लिए SIT गठित

कर्नाटक सरकार ने हसन लोकसभा सीट से जनता दल सेक्युलर (JDS) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के कथित वायरल हो रहे अश्लील वीडियो मामले में सख्त कदम उठाते हुए एसआईटी गठित कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, SIT गठन की सूचना मिलते ही शनिवार 27 अप्रैल को JDS सांसद व पार्टी चीफ प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर जर्मनी के फ्रैंकफर्ट रवाना हो गए हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 29, 2024, 05:09 PM IST
  • कर्नाटक सरकार ने गठित की SIT
  • महिला आयोग की अध्यक्ष ने की थी SIT की मांग
कर्नाटक की राजनीति में भूचाल, एक्स CM के भतीजे के कथित आपत्तिजनक वीडियो की जांच के लिए SIT गठित

नई दिल्लीः कर्नाटक सरकार ने हसन लोकसभा सीट से जनता दल सेक्युलर (JDS) सांसद प्रज्वल रेवन्ना के कथित वायरल हो रहे अश्लील वीडियो मामले में सख्त कदम उठाते हुए एसआईटी गठित कर दी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, SIT गठन की सूचना मिलते ही शनिवार 27 अप्रैल को JDS सांसद व पार्टी चीफ प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर जर्मनी के फ्रैंकफर्ट रवाना हो गए हैं. 

कर्नाटक सरकार ने गठित की SIT 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो महिला आयोग की अध्यक्ष ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से इस मामले पर विशेष जांच की मांग की थी. इसके बाद कर्नाटक की सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए मामले की जांच के लिए SIT गठित करने का आदेश दिया था. इस पूरे मामले पर सिद्धारमैया ने अपना बयान जारी कर कहा कि प्रज्वल रेवन्ना के अश्लील वीडियो मामले में सरकार ने एसआईटी का गठन करने का फैसला किया है. 

महिला आयोग की अध्यक्ष ने की थी SIT की मांग
मामले पर सिद्धारमैया ने आगे कहा कि हासन में आपत्तिजनक वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं. जिसमें प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि महिलाओं का यौन उत्पीड़न (जबरदस्ती) किया गया है. इस संबंध में महिला आयोग की अध्यक्ष ने सरकार को एसआईटी जांच कराने के लिए चिट्ठी लिखी थी. यह फैसला उनके अनुरोध के जवाब में लिया गया है.

कर्नाटक महिला आयोग ने सरकार को लिखी थी चिट्ठी
बता दें कि कर्नाटक के हासन में वायरल हो रहे आपत्तिजनक वीडियो पर संज्ञान लेते हुए कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ नागलक्ष्मी चौधरी ने 25 अप्रैल को राज्य के मुख्यमंत्री और पुलिस प्रमुख को चिट्ठी लिखी थी. इसमें उन्होंने मामले की गंभीरता से जांच करने की मांग की थी. चिट्ठीयों में लिखा गया था कि सरकार उन सभी लोगों पर जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करे, जो लोग इस घिनौने कार्य में शामिल थे. 

पूर्व पीएम के पोते हैं प्रज्वल रेवन्ना
गौरतलब है कि प्रज्वल रेवन्ना देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और कर्नाटक सरकार में रहे पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना के बेटे हैं. उनके चाचा यानी एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके हैं. मौजूदा समय में वे कर्नाटक की हसन सीट से सांसद हैं. पार्टी ने इस बार भी उन्हें इसी सीट से चुनावी मैदान में उतारा है. .

ये भी पढ़ेंः आरक्षण का समर्थन करता है RSS, जब तक जरूरत है, दिया जाना चाहिएः भागवत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़