DNA: जादुई पानी बांटकर बदरुद्दीन दूर करते थे बीमारियां, CM हिमंता ने कर दिया अजमल का स्थाई इलाज
Advertisement
trendingNow12229420

DNA: जादुई पानी बांटकर बदरुद्दीन दूर करते थे बीमारियां, CM हिमंता ने कर दिया अजमल का स्थाई इलाज

Lok Sabha Chunav 2024: असम में AIUDF के मुखिया बदरुद्दीन अजमल हर चुनाव में कथित जादुई पानी बांटकर आसानी से जीत हासिल कर लेते थे. लेकिन इस बार सीएम हिमंता ने बदरुद्दीन का स्थाई इलाज कर दिया है.

 

DNA: जादुई पानी बांटकर बदरुद्दीन दूर करते थे बीमारियां, CM हिमंता ने कर दिया अजमल का स्थाई इलाज

Himanta Biswa Sarma on Badruddin Ajmal: चुनाव प्रचार में रोज ही अलग-अलग नेताओं के बयान वायरल हो रहे हैं . लेकिन इस बार असम से सांसद मौलाना बदरुद्दीन अजमल के प्रचार का Viral नुस्खा..Missing है. दरअसल अपनी चुनावी सभाओं में बदरुद्दीन अजमल की सबसे बड़ी ताकत उनका जादुई भाषण नहीं..बल्कि उनके द्वारा किया जाने वाला वो पानी हुआ करता था जिसके दम पर पर वो वोट खींच लेते थे. बदरुद्दीन अजमल की चुनावी सभाओं में लोग पानी की बोतलें और कंटेनर लेकर पहुंचते थे और बदरुद्दीन अजमल उस पानी में फूंक मारकर जादुई पानी बना देते थे. 

जादुई पानी से ठीक हो जाती हैं बीमारियां!

उनके समर्थक दावा करते हैं कि इस जादुई पानी से लोगों की बड़ी से बड़ी समस्याएं और बीमारियां चमत्कारी रूप से ठीक हो जाती थीं. इस दावे की पुष्टि तो हम नहीं करते लेकिन अपने इसी Healing Water वाले नुस्खे के दम पर मौलाना बदरुद्दीन..वर्ष 2009 से लगातार चुनाव जीतते चले आ रहे हैं.

CM हिमंता ने किया सांसद बदरुद्दीन का 'उपचार'!

इस बार धुबरी लोकसभा सीट से दोबारा चुनाव लड़ रहे बदरुद्दीन अजमल का ये Trademark अवतार गायब है. असम की धुबरी सीट पर 7 मई को वोटिंग है लेकिन बदरुद्दीन अजमल अबकी बार लोगों को जादुई पानी का आशीर्वाद देते नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी रैलियों में बांटा जाने वाला जादुई पानी पाने के लिए लोगों की जो कतारें लगती थीं, वो भी Missing हैं. और बदरुद्दीन अजमल को चुनाव प्रचार के लिए पुराने नुस्खों से ही काम चलाना पड़ा रहा है.

बंद हो गई अजमल की दुकान!

दरअसल असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बदरुद्दीन अजमल के जादुई जल वाले चुनाव प्रचार की काट कर दी है. असम सरकार ने इसी वर्ष फरवरी में Assam Healing (Prevention of Evil) Practices Bill, 2024 लागू कर दिया था. तभी ये साफ हो गया था कि असम में जादू टोना करने वाले बाबाओं के साथ-साथ चुनाव में सांसद बदरुद्दीन अजमल की जादुई जल वाली दुकान भी बंद होगी.

अब कैसे चलेगी बदरुद्दीन की राजनीति?

AIUDF चीफ बदरुद्दीन अजमल की पूरी पॉलिटिक्स असम में मुस्लिम कम्युनिटी के दम पर चलती है. इसके दो जरिये हैं - एक - मुस्लिमों के पक्ष में बेबाक बयान और दूसरा - जादुई जल. जादुई जल वाले चुनावी नुस्खे को तो असम सरकार ने बेदम कर दिया है. अब बदरुद्दीन अजमल अपने बेबाक बयानों के दम पर अपनी सीट बचा पाते हैं या नहीं. ये देखना दिलचस्प रहेगा.

Trending news