जब राजकुमार राव के बैंक में थे बस 18 रुपए, पारले जी और फ्रूटी खाकर किया गुजारा, बोलें- ‘मैं 70 किलोमीटर साइकिल चलाता था...’
Advertisement
trendingNow12241312

जब राजकुमार राव के बैंक में थे बस 18 रुपए, पारले जी और फ्रूटी खाकर किया गुजारा, बोलें- ‘मैं 70 किलोमीटर साइकिल चलाता था...’

Rajkummar Rao: राजकुमार राव इन दिनों अपने कई बड़े प्रोजेक्ट्स को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. एक्टर जल्द ही 'श्रीकांत' और 'मिस्टर एंड मिसेज माही' में नजर आने वाले हैं, जिसको लेकर उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं. इसी बीच एक्टर ने एक इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में खुलकर बात की. 

जब राजकुमार राव के बैंक में थे बस 18 रुपए, पारले जी और फ्रूटी खाकर किया गुजारा

Rajkummar Rao On His Struggle: राजकुमार राव इन दिनों अपने कई बड़े प्रोजेक्ट्स को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं. एक्टर जल्द ही 'श्रीकांत' और 'मिस्टर एंड मिसेज माही' में नजर आने वाले हैं. हाल ही में एक्टर ने एक इंटरव्यू में अपने संघर्ष के दिनों के बारे में खुलकर बात की. राजकुमार राव ने साल 2010 में दिबाकर बनर्जी की फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. समय के साथ वे धीरे-धीरे फिल्म इंडस्ट्री के टॉप स्टार्स में से एक बन गए. 

हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाने से पहले, राजकुमार को इंडस्ट्री में अपने शुरुआती दिनों में काफी आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा था. यूट्यूबर रणवीर इलाहाबादिया के साथ हाल ही में अपने इंटरव्यू के दौरान अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की और बताया कि वे कैसे यहां तक पहुंचे. उन्होंने उस समय को याद किया जब उन्हें मुंबई में दोपहर का खाना छोड़ना पड़ा था और बस पारले जी बिस्कुट और फ्रूटी के एक पैकेट पर गुजारा करना पड़ा था.

जब राजकुमार के बैंक में पड़े थे बस 18 रुपये

राजकुमार राव ने बताया कि उस दौरान उनके बैं खाते में केवल 18 रुपये बचे थे. मुंबई में अपना नाम कमाने से पहले के एक्टर ने अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए बताया, 'सबसे मुश्किल समय में उनको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा था और कोई काम नहीं मिलता था. मेरी मां ने मेरा बहुत साथ दिया और जब मेरे पास पैसे खत्म हो जाते, तो वे उसका इंतजाम करके भेजती थीं. मुझे याद है कि एक बार मेरे खाते में सिर्फ़ 18 रुपये बचे थे और वो भी मुंबई जैसे शहर में. मैं बहुत किफायती तरीके से खर्च करता था'. 

क्रिकेट बॉल वाली ड्रेस पहन राजकुमार राव संग 'मिस्टर एंड मिसेज माही' के प्रमोशन में पहुंचीं जाह्नवी कपूर, देखें PHOTOS 

छोड़ना पड़ता था दोपहर का खाना 

एक्टर ने बात करते हुए बताया, 'हम तीनों एक ही फ़्लैट में रहते थे और मैं दोपहर का खाना छोड़कर दोपहर के खाने में एक पारले जी और फ्रूटी खाता था. उस समय मेरा दोपहर का खाना 4 रुपये का होता था'. राजकुमार ने आगे बताया कि जब उनको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा, तो उनके FTII बैचमेट अक्सर उनकी मदद के लिए आगे आए. उन्होंने कहा, 'अब, जब मेरे पास सिर्फ़ 18 रुपए बचे थे, तो मैं सोच रहा था कि मैं क्या करूंगा? मुंबई में हमारी FTII कमेटी है. हमारे कई सीनियर और जूनियर यहीं रहते हैं, जो मदद किया करते थे'. 

राजकुमार राव की आने वाली फिल्में 

वहीं, अगर राजकुमार राव के वर्कफ्रंट की बात करें तो, एक्टर जल्द ही 'श्रीकांत' और 'मिस्टर एंड मिसेज माही' में नजर आने वाले हैं, जिसको लेकर उनके फैंस काफी एक्साइटेड हैं. 'श्रीकांत' में राजकुमार एक्ट्रेस अलाया एफ और ज्योतिका के साथ नजर आने वाले हैं, जो 10 मई, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इसके अलावा वो 'मिस्टर एंड मिसेज माही' में जान्हवी कपूर के साथ नजर आने वाले हैं, जो 31 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इसके अलावा वो 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' में भी तृप्ति डिमरी के साथ नजर आने वाले हैं. 

Trending news