'टाइटैनिक' फेम Bernard Hill ने 79 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, नाम किए थे 11 ऑस्कर
Advertisement
trendingNow12235950

'टाइटैनिक' फेम Bernard Hill ने 79 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, नाम किए थे 11 ऑस्कर

Bernard Hill Passes Away: 'टाइटैनिक' और 'लॉर्ड ऑफ द रिंग्स' जैसे सीरीज में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवाने वाले हॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर बर्नार्ड हिल ने 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है.

'टाइटैनिक' फेम Bernard Hill ने 79 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Bernard Hill Passes Away: 1997 में आई हॉलीवुड फिल्म 'टाइटैनिक' में अपने मुख्य किरदार के लिए पहचाने जाने वाले हॉलीवुड एक्टर बर्नार्ड हिल ने 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. उनके निधन की खबर से उनके फैंस के साथ-साथ पूरी हॉलीवुड इंडस्ट्री में दुख की लहर दौड़ गई है. 'टाइटैनिक' के अलावा बर्नार्ड कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं, जिसमें से एक 'द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स' ट्रायोलॉजी भी है, जिसमें में उन्होंने अहम भूमिकाएं निभाई थीं. 

हाल ही में बर्नार्ड हिल के निधन की खबर हॉलीवुड के ही मशहूर स्कॉटिश सिंगर और म्यूजिशियन बार्बरा डिक्सन ने अपने एक्स अकाउंट के जरिए दी, जिसके बाद बर्नार्ड के फैंस लगातार सोशल मीडिया के जरिए उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं. बर्नार्ड हिल के निधन की खबर तेजी से वायरल हो रही है, जिसके बाद हॉलीवुड स्टार्स भी उनको अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसी बीच सिंगर बार्बरा डिक्सन का ट्वीट भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिस पर यूजर्स अपनी-अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं. 

बारबरा डिक्सन ने दी निधन की खबर

बारबरा डिक्सन ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'बहुत दुख की बात है कि मुझे बर्नार्ड हिल के निधन के बारे में लिखना पड़ रहा है. हमने 'जॉन पॉल जॉर्ज रिंगो' और 'बर्ट', 'विली रसेल मार्वलस' शो में साल 1974 और 75 में एक साथ काम किया था. सच में वो एक अद्भुत एक्टर थे. उनसे मिलना सौभाग्य की बात थी. RIP Benny x'. हिल के निधन के बाद, फैंस उनकी प्रतिभा को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ सोशल मीडिया पर उमड़ पड़े हैं. 

Godzilla x Kong: भारत में 100 करोड़ के क्लब में पहुंची हॉलीवुड फिल्म, बनाया रिकॉर्ड

फैंस ने याद किए एक्टर के यादगार किरदार 

सोशल मीडिया के जरिए उनके फैंस ने उनकी बहुमुखी प्रतिभा की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं और उनके द्वारा निभाए गए किरदारों को एक बार फिर याद कर रहे हैं. बर्नार्ड हिल ने ‘द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ में रोहन के विवादित लेकिन एक दृढ़ शासक राजा थियोडेन का यादगार किरदार निभाया था, जिसने दुनिया भर के दर्शकों को खूब प्रभावित किया. इसके अलावा, हिल अपने पूरे करियर में कम से कम 11 अकादमी पुरस्कार अपने नाम कर चुके हैं, जो हमेशा के लिए यादगार बन गया है. 

Trending news