चुनावी रंजिस में हुई उप मुख्यपार्षद पति अरुण महतो की हत्या, 5 लाख की दी थी सुपारी, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1874991

चुनावी रंजिस में हुई उप मुख्यपार्षद पति अरुण महतो की हत्या, 5 लाख की दी थी सुपारी, जांच में जुटी पुलिस

Bihar News: राजा झा ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि राजा झा और मृतक अरुण महतो के बीच एक समझौता हुआ था. जिसमें मुख्य पार्षद पद के लिए वो राजा झा को सपोर्ट करें और उप मुख्य पार्षद के लिए राजा अरुण महतों को सपोर्ट करेगा.

चुनावी रंजिस में हुई उप मुख्यपार्षद पति अरुण महतो की हत्या, 5 लाख की दी थी सुपारी, जांच में जुटी पुलिस

समस्तीपुर : समस्तीपुर पुलिस ने चर्चित रोसड़ा उप मुख्य पार्षद पति अरुण महतो की हत्या मामले का खुलासा किया है. पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. तीनों अपराधियों की पहचान रोसड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले राजा झा उर्फ साकेत, राजेश कुमार मंडल उर्फ खन्ना और मुजफ्फरपुर जिले के विक्की कुमार के रूप में हुई है.

एसपी विनय तिवारी ने बताया कि चुनावी रंजिश की वजह से अरुण महतो की हत्या की गई थी. जिसकी साजिश रोसड़ा के रहने वाले राजा झा उर्फ साकेत ने की थी. राजा झा ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि राजा झा और मृतक अरुण महतो के बीच एक समझौता हुआ था. जिसमें मुख्य पार्षद पद के लिए वो राजा झा को सपोर्ट करें और उप मुख्य पार्षद के लिए राजा अरुण महतों को सपोर्ट करेगा. राजा झा ने अरुण महतो को चुनाव लड़ने के लिए 5 लाख रुपये भी दिए थे, लेकिन राजा झा चुनाव हार गया और अरुण महतो की पत्नी चुनाव जीत गई. राजा झा को खबर मिली कि अरुण महतो ने उसे चुनाव में सपोर्ट नहीं किया जिस वजह से वो चुनाव हार गया. जिसके बाद राजा के अपने मित्र सुभाष झा को अरुण महतो की हत्या के लिए 5 लाख की सुपारी दिया. सुभाष झा अपने अन्य अपराधी दोस्तों के साथ रोसड़ा में किराए की मकान लेकर अरुण महतो की रेकी करने लगा.

जनवरी 2023 से ही अरुण महतो की हत्या के लिए रेकी की जाने लगी थी. आखिरकार सात सितंबर को सुभाष झा एक बाइक से दो अपराधियों के साथ गांधी चौक के पास स्थित एक नाश्ते की दुकान पर बैठा था. तभी उसे अरुण महतो के आने की सूचना मिली, जिसके बाद सुभाष अपने प्लान के अनुसार अकेले पैदल सड़क से गुजर रहे अरुण महतो पर गोली चला दी और तीनों एक साथ दलसिंहसराय की ओर भाग निकला. 6 अपराधियों ने इस पूरे घटनाक्रम को अंजाम दिया है, जिसमें तीन की गिरफ्तारी की गई है और तीन अभी भी फरार है. जिसमें मुख्य शूटर सुभाष झा की तलाश के लिए पुलिस जगह जगह उसके ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं. वहीं पुलिस ने इस घटना में प्रयुक्त एक देशी पिस्टल , दो जिंदा कारतूस के साथ अन्य सामान भी बरामद किया है.

इनपुट- संजीव नैपुरी

ये भी पढ़िए-  Horoscope Today 13 September 2023 : आज इन तीन राशियों की चमकेगी किस्मत, सूर्य देव का मिलेगा आशीर्वाद, रखें इन बातों का ध्यान

 

Trending news