बेटे के बाद बाप को उतारा मौत के घाट, दंतेवाड़ा में चुनाव के बीच नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2224663

बेटे के बाद बाप को उतारा मौत के घाट, दंतेवाड़ा में चुनाव के बीच नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या

Dantewada News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य और सरपंच रहे जोगा पोडियामी की गोली मारकर हत्या कर दी है. नक्सलियों ने शुक्रवार रात को पोटाली CAF कैंप से करीब 500 मीटर की दूरी पर वारदात को अंजाम दिया है. पहले नक्सली जोगा पोडियामी के बेटे की भी हत्या कर चुके हैं.

बेटे के बाद बाप को उतारा मौत के घाट, दंतेवाड़ा में चुनाव के बीच नक्सलियों ने की कांग्रेस नेता की हत्या

Dantewada Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लोकसभा चुनावों के बीच नक्सलिों ने कांग्रेस नेता जोगा पोडियामी की गोली मारकर हत्या कर दी है. जोगा पूर्व जनपद सदस्य और सरपंच भी रह चुके हैं. शुक्रवार रात करीब 11 बजे नक्सलियों ने जोगा को मौत के घाट उतारा. 6 साल पहले मुखबिरी के शक पर नक्सलियों ने जोगा पोडियामी के बेटे की भी हत्या कर दी थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जोगा पोडियामी की हत्या
नक्सलियों ने पूर्व जनपद सदस्य जोगा पोडियामी की गोली मारकर कर दी. शुक्रवार रात करीब 11 बजे पोटाली गांव में माओवादियों ने गोली मारकर जोगा की हत्या की. अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटली CAF कैंप से 500 मीटर की दूरी पर घटना को अंजाम दिया गया है. 

घर में घुसकर दिया वारदात को अंजाम
शुक्रवार रात हथियारबंद नक्सली नेता जोगा पोडियामी के घर में घुस गए. इसके बाद पूर्व जनपद सदस्य और सरपंच रहे जोगा को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. उस पर पुलिस की मदद करने और BJP के लिए प्रचार करने का आरोप है. 

CPI से कांग्रेस में हुए थे शामिल
पूर्व जनपद सदस्य और सरपंच रहे जोगा ने CPI के लिए राजनीति की. इसके बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए. मौजूदा समय में जोगा पोडियामी की पत्नी जनपद सदस्य हैं. जोगा का परिवार नक्सलियों की रडार पर पहले से था.

नक्सलियों के रडार पर था परिवार
बताया जा रहा है कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने जोगा को लोगों से दूरी बनाए रखने की बात कही थी. दरअसल, कांग्रेस में शामिल होने के बाद से जोगा लगातार क्षेत्र में लोगों को मतदान और अन्य कामों के प्रति जागरूक कर रहा था. नक्सलियों के मना करने के बावजूद जोगा पोडियामी क्षेत्र के लोगों को प्रेरित कर रहा था. यही वजह थी कि वह और उसका परिवार नक्सलियों के रडार पर था. 

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ में सबसे बड़ा शहर कौन सा है?

6 साल पहले बेटे की हत्या
नक्सलियों ने 6 साल पहले पुलिस मुखबिरी के शक में जोगा के बेटे हरीश पोडियामी की भी हत्या की थी. नक्सलियों ने जनदालत में मां और पिता के सामने पुत्र जोगा को मौत के घाट उतारा था. अब पिता जोगा पोडियामी को मार डाला.

इनपुट- दंतेवाड़ा से रिकेश्वर राणा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 

Trending news