नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों को योगी की चेतावनी, यूपी में संपत्ति से भी धोना पड़ेगा हाथ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2224746

नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों को योगी की चेतावनी, यूपी में संपत्ति से भी धोना पड़ेगा हाथ

Lucknow News : यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि बेरोजगारों से ठगी के मामलों पर तत्‍काल एफआईआर दर्ज करें. इतना ही नहीं आरोपितों की गिरफ्तारी भी सुनिश्चित करें.

DGP Prashant Kumar

Lucknow News : यूपी में नौकरी के नाम पर युवाओं से ठगी करने वालों की अब खैर नहीं. यूपी पुलिस ने बड़ा फैसला लिया है. यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार के मुताबिक, प्रदेश में ठगी करने वालों को या तो उत्तर प्रदेश छोड़कर भागना पड़ेगा या फिर उनकी बर्बादी तय है. नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों की संपत्ति जब्‍त की जाएगी. हाईकोर्ट द्वारा इस मामले में चिंता व्यक्त करने के बाद यूपी डीजीपी ने यह फैसला लिया है. 

ऐसे मामलों पर हो तत्‍काल कार्रवाई करें
यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि बेरोजगारों से ठगी के मामलों पर तत्‍काल एफआईआर दर्ज करें. इतना ही नहीं आरोपितों की गिरफ्तारी भी सुनिश्चित करें. वहीं, किसी संस्था या एजेंसी द्वारा फर्जीवाड़ा करने पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी. उन्‍होंने बताया कि वर्तमान में फर्जी सेवायोजन कंपनियों द्वारा नौकरी का लालच देकर युवाओं से ठगी की जा रही है. लालच में आकर युवा गाढ़ी कमाई दे देते हैं. ऐसे मामलो में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. 

हाईकोर्ट ने ऐसे ही मामले में जताई थी चिंता 
डीजीपी प्रशांत कुमार ने बतताया कि ऐसी शिकायतों पर लेट लतीफी नहीं चलेगी. आरोपियों को गिरफ्तार कर प्रभावी विवेचना कर अदालत में समय पर आरोपपत्र प्रस्तुत किया जाएगा. बता दें कि हाईकोर्ट ने एक ऐसे ही मामले में सुनवाई करते हुए चिंता व्‍यक्‍त की थी. हाईकोर्ट ने कहा था कि देशभर में मशरूम की तरह फर्जी मैनपावर कंसल्टेंट एजेंसी और फर्जी भर्ती एजेंसियां पनप रही हैं, जो सरकारी विभागों के साथ-साथ विदेश में भी लुभावनी तनख्वाह पर नौकरी दिलाने का झांसा देती हैं. 

यह भी पढ़ें : सीमा हैदर का पहला शौहर आएगा भारत, नोएडा में मौज काट रही पाकिस्तानी भाभी और सचिन मीणा जाएंगे जेल!
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Trending news