Weather Report: दिल्ली में चढ़ा पारा, मध्य टू पूर्वी भारत में बारिश की वापसी, चेक करें मौसम का अपडेट
Advertisement
trendingNow12165085

Weather Report: दिल्ली में चढ़ा पारा, मध्य टू पूर्वी भारत में बारिश की वापसी, चेक करें मौसम का अपडेट

Weather Update: मौसम ने करवट लेना शुरू कर दिया है. एक तरफ दिल्ली-यूपी में जहां गर्मी बढ़ रही है तो वहीं दूसरी तरफ तेलंगाना-ओडिशा में बारिश के साथ ओले पढ़ रहे हैं. मौसम का अपडेट इस खबर में जानिए.

Weather Report: दिल्ली में चढ़ा पारा, मध्य टू पूर्वी भारत में बारिश की वापसी, चेक करें मौसम का अपडेट

Weather Report 20 March 2024: होली से ठीक पहले मौसम (Weather) अपना मिजाज बदलने लगा है. दिल्ली-यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में पारा चढ़ रहा है. दिन में भयंकर धूप हो रही है. वहीं, मध्य प्रदेश से लेकर बंगाल और दक्षिण में तेलंगाना में बारिश वापसी कर रही है. तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान है. वेदर रिपोर्ट में लोगों से सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. वहीं, दिल्ली और यूपी में गर्मी हर दिन बढ़ती जा रही है. दिन के वक्त इतनी धूप हो रही है कि उसमें 2 मिनट भी खड़े होना मुश्किल हो जाता है. होली से पहले अगले कुछ दिन मौसम का मिजाज कैसा रहेगा, आइए इसके बारे में इस खबर में जान लेते हैं.

अगले 24 घंटे कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार, अगले 24 घंटे में गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में छिटपुट गरज के साथ हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. इस दौरान बिजली भी कड़क सकती है और तेज हवाएं चल सकती हैं. ये भी बताया गया है कि 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाओं के साथ ओले भी गिर सकते हैं. वहीं, झारखंड, छत्तीसगढ़, विदर्भ, ईस्ट मध्य प्रदेश में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

तूफान की आशंका

वहीं, 19 से 24 मार्च के बीच नॉर्थ-ईस्ट इंडिया में छिटपुट गरज के साथ हल्की से मीडियम बारिश हो सकती है. इसके अलावा, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के नॉर्थ कोस्ट पर हल्की बारिश और तूफान आ सकता है. 20 से 23 मार्च के बीच वेस्टर्न हिमालय में छिटपुट हल्की से मीडिएम बारिश और गरज के साथ बौछारें संभव हैं. ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी भी होने की संभावना है.

बारिश के साथ कहां गिरे ओले?

पिछले 24 घंटे की बात करें तो ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा गरज के साथ ओले भी गिरे. वहीं, तेलंगाना में हल्की बारिश हुई. इसके अलावा पश्चिमी हिमालय में अधिकतम तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा. पिछले कई दिनों से देखने को मिल रहा है कि गर्मी लगातार बढ़ रही है. धूप में भी काफी तेजी है. लोग दिन के वक्त घरों से निकलने में बच रहे हैं.

Trending news