Taapsee Pannu: अनुशासन और स्वस्थ जीवन का राज, तापसी पन्नू से सीखें फिट रहने का मंत्र
Advertisement
trendingNow12132865

Taapsee Pannu: अनुशासन और स्वस्थ जीवन का राज, तापसी पन्नू से सीखें फिट रहने का मंत्र

तापसी पन्नू ने खुद को बॉलीवुड की एक लीडिंग लेडी के रूप में मजबूती से स्थापित किया है. कई फिल्मों और पुरस्कारों के साथ, उन्होंने अपने कठोर वर्कआउट रूटीन के लिए भी जानी जाती हैं.

Taapsee Pannu: अनुशासन और स्वस्थ जीवन का राज, तापसी पन्नू से सीखें फिट रहने का मंत्र

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) मार्च में अपने प्रेमी मैथियास बो के साथ शादी करने के लिए तैयार हैं. 43 वर्षीय मैथियास डेनमार्क के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 1998 में अपनी शुरुआत की थी. वह एक पूर्व ओलंपिक पदक विजेता भी हैं. सूत्रों के मुताबिक, यह शादी ईसाई और सिख रीति-रिवाजों के मिश्रण से होगी.

तापसी ने खुद को बॉलीवुड की एक लीडिंग लेडी के रूप में मजबूती से स्थापित किया है. कई फिल्मों और पुरस्कारों के अलावा, वह अपने कठोर वर्कआउट रूटीन के लिए भी जानी जाती हैं. आइए उनके एक दिन के वर्कआउट और डाइट रूटीन पर एक नजर डालते हैं.

फिटनेस के लिए सुबह का समय है पसंद
तापसी पन्नू एक मॉर्निंग पर्सन हैं और अपना दिन सूर्य नमस्कार और प्राणायाम के साथ शुरू करती हैं. वह अक्सर अपने वर्कआउट रूटीन को बदलने के लिए जानी जाती हैं और छुट्टी के दिनों में लंबी जॉगिंग या तेज चलने के लिए जाना पसंद करती हैं.

खेलों की शौकीन
तापसी पन्नू एक फिटनेस फ्रीक हैं. मुंबई में हर दिन स्क्वैश खेलने की उनकी आदत है, इसके बाद वह सांस लेने के व्यायाम करती हैं और फिर हफ्ते में दो या तीन बार तैराकी करती हैं. नियमित व्यायाम की वजह से उन्होंने एक शानदार एथलेटिक फिजिक हासिल की है.

नींद है बेहद जरूरी
तापसी को रूटीन में रहना पसंद है और वह कोशिश करती हैं कि रात में लगभग सात से नौ घंटे की नींद लें, जब तक कि कोई जरूरी नाइट शेड्यूल न हो. वह सुबह जल्दी उठती हैं और दिन के लिए एक सही शेड्यूल बनाती हैं.

हफ्ते में 6 दिन जिम
तापसी हफ्ते में छह दिन दिन जाती हैं और एक घंटे के लिए जिम में वर्कआउट करती हैं. वह हर शरीर के अंग पर ध्यान केंद्रित करती हैं और 15-20 मिनट के कूल-डाउन सेशन के साथ अपने वर्कआउट को खत्म करती हैं. वह जिम में पूरी तरह से समर्पित होकर वर्कआउट करती हैं.

पसंदीदा व्यायाम
रस्सी कूदने से लेकर हवाई योगासन तक, तापसी पन्नू हर तरह के व्यायाम करना जानती हैं. सिक्स-पैक एब्स की धनी, वह कार्डियो वर्कआउट की बड़ी प्रशंसक हैं. उनके कठोर वर्कआउट रूटीन में HIIT ट्रेनिंग के साथ प्लैंक और बेंच प्लैंक व्यायाम शामिल हैं.

डाइट प्लान
तापसी घर का बना खाना पसंद करती हैं. उनके नाश्ते में अंडे और ज्वार की रोटी शामिल होती है, दोपहर के भोजन में मौसमी सब्जियों के साथ ज्वार की रोटी और रात के भोजन में सब्जियों और दाल के साथ चावल या रोटी शामिल होती है.

Trending news