Aaj Ka Rashifal: आज बन रहा है 'शोभन योग', इन राशि वालों को मिल सकती है गुड न्यूज़, पढ़ें राशिफल
Advertisement
trendingNow12239846

Aaj Ka Rashifal: आज बन रहा है 'शोभन योग', इन राशि वालों को मिल सकती है गुड न्यूज़, पढ़ें राशिफल

9 May Ka Rashifal: मीन राशि वालों को जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, फिर चाहे वह आर्थिक क्षेत्र हो या किसी तरह का पारिवारिक निर्णय लेने का मामला, जानें अपना राशिफल.  

 

aaj ka rashifal 9 may 2024

Daily Horoscope 9 May 2024: 9 मई गुरुवार को वैशाख मास का शुक्ल पक्ष शुरु हो रहा है. चंद्रमा वृष राशि में गोचर करेंगे. कृत्तिका नक्षत्र वाले तुनकमिजाजी के साथ ही आसानी से किसी पर भरोसा नहीं करते है. शोभन योग बन रहा है जिसमें यात्रा करना मंगलमय एवं सुखद रहती है. जानते हैं मेष से मीन राशि तक का दैनिक राशिफल. 

मेष - इस राशि के लोगों ने नौकरी करते हुए यदि आपने किसी दूसरी नौकरी के लिए अप्लाई किया है, तो शुभ समाचार मिल सकता है. व्यापारी वर्ग को पुराने संपर्कों के माध्यम से लाभ होगा, तो वहीं लोहा और बर्तन व्यापारियों के लिए भी आज का दिन अच्छा है. युवा वर्ग यदि आजीविका के क्षेत्र में एक्टिव है, तो शानदार परिणाम मिलेंगे घर का माहौल अच्छा रहेगा और किसी करीबी मित्र या रिश्तेदार का घर पर आगमन हो सकता है. सेहत के मामले में भारी सामान उठाना आपके लिए कष्टदायक हो सकता है इसलिए ऐसा न करें.

वृष - मार्केटिंग फील्ड से जुड़े हुए वृष राशि लोगों के नेटवर्क कमजोर हो सकते हैं, इसे मजबूत करने का प्रयास जारी रखें. व्यापारी वर्ग लोगों से मिलना और क्लाइंट से बातचीत का कार्य जरूर करते रहें क्योंकि यह कारोबार के लिए जरूरी है. युवा वर्ग दोस्तों के साथ हिल स्टेशन पर घूमने की प्लानिंग करते हुए नजर आएंगे. आपकी निजी और व्यावसायिक व्यस्तता इतनी अधिक होगी कि आप घर पर बहुत कम समय दे सकेंगे. स्वभाव में चिड़चिड़ापन और थकान महसूस हो सकती है इसलिए संभव हो तो मेडिटेशन करें. 

मिथुन - ऑफिस में गॉसिप का हिस्सा बनने से खुद को रोकें, क्योंकि बॉस तो काम के समय पर काम को ही पसंद करेंगे और गॉसिप में बिजी रहने के कारण आपके कार्य अधूरे रह सकते हैं. बिजनेस करने वालों को मेलजोल, नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. युवा अपने पसंदीदा कार्यों को करने में समय दें, वह इसके माध्यम से लाभ भी कमा सकेंगे. जो लोग जीवनसाथी से दूर रहते हैं, वह फोन के माध्यम से उनके संपर्क में बने रहें. स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन लापरवाही करना ठीक नहीं होगा. 

कर्क - सरकारी विभागों में कार्यरत लोग अपने कार्य समय पर करें, क्योंकि हायर अधिकारी कभी भी कार्य की रिपोर्ट मांग सकते हैं. क्लाइंट से हिसाब-किताब को लेकर कुछ तीखी बातें हो सकती हैं लेकिन संयम से काम लेना ही ठीक रहेगा. युवा वर्ग कार्यों को अपनी सहूलियत के अनुसार करें और कार्य अधिक होने पर उनकी प्राथमिकता तय कर लें. कार्यों में व्यस्तता तो ठीक है किंतु इसके साथ ही व्यक्तिगत जीवन पर भी ध्यान देना जरूरी है, कुछ समय अपने को भी दें. गैस्ट्रिक समस्या से परेशान हो सकते हैं इसलिए गरिष्ठ भोजन का सेवन करने से बचना होगा. 

सिंह - आप जिस संस्थान में तैनात हैं वहां पर दूसरों को काम सौंपने के साथ, खुद भी उस कार्य की निगरानी करते रहें. व्यापारी वर्ग का भुगतान यदि कहीं रुका हुआ है, तो वह पेमेंट आज मिलने की उम्मीद दिख रही है. करियर बनाने के लिए दोस्तों का साथ छूट सकता है लेकिन इस बात को लेकर इमोशनल नहीं होना है, आपको करियर पर ज्यादा ध्यान देना होगा. जीवनसाथी का बर्ताव आपको समझ नहीं आएगा, जिस कारण उनके साथ कुछ नोकझोंक भी हो सकती है. यदि सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी समस्या है, तो उसका आयुर्वेदिक इलाज कराना चाहिए.

कन्या - कन्या राशि के मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है, लाइव स्क्रीनिंग करते समय थोड़ा ज्यादा  सतर्क रहें. रियल एस्टेट से जुड़े हुए व्यापारियों के लिए समय अच्छा है, बड़े प्रोजेक्ट फाइनल हो सकते हैं. विद्यार्थी स्कूल प्रोजेक्ट को लेकर प्लान सीक्रेट रखें, क्योंकि फ्रेडंस कॉपी कर सकते हैं फिर आपकी ओरिजनलिटी नहीं रहेगी. परिवार संग दान पुण्य जैसे कार्य बढ़ चढ़कर करेंगे. भागदौड़ की वजह से मानसिक और शारीरिक तकलीफ बढ़ सकती है. 

तुला - नौकरी करने वाले लोगों को हिडन एनिमी से बचकर रहना है, भरोसा करें लेकिन आँख बंद करके विश्वास करने की जरूरत नहीं है. व्यापारी वर्ग नए निवेश को लेकर कुछ भ्रमित हो सकते हैं, यदि निवेश के लिए आज ही का दिन चुना है तो इसे स्थगित करना ही ठीक रहेगा. युवा वर्ग काफी खुश रहेंगे क्योंकि पार्टनर उनके प्रति सकारात्मक व्यवहार बदलाव उन्हें काफी पसंद आएगा. अपने नियमों के अनुसार लोगों को चलने के लिए दबाव न बनाएं क्योंकि इससे घर का माहौल बिगड़ सकता है. सेहत संबंधी मामलों में कमजोरी, बीपी लो होना जैसी दिक्कत हो सकती है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग कार्यशैली को और निखारने का काम करें, अपने काम में दक्षता हासिल करने पर सफलता और भी जल्दी मिलेगी. जो लोग पार्टनरशिप में कार्य करते हैं, वह पार्टनर की सलाह भी लेते रहें क्योंकि आपके लिए उनकी एडवाइस कारगर उपाय साबित होगी. विद्यार्थियों को हैंड राइटिंग सुधार पर फोकस करना होगा, इसकी वजह से मार्क्स कम आ सकते हैं. जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे, घर का माहौल भी हंसी खुशी वाला ही रहेगा. योग और मेडिटेशन को  नियमित रूप से करें, इस समय मन का शांत रहना बहुत जरूरी है.

धनु - समय सारणी को ध्यान में रखते हुए कार्य करेंगे तो आपके लिए ज्यादा अच्छा होगा, सभी कार्य समय से पूरे होते जाएंगे. आय के दूसरे स्रोत ढूंढने का प्रयास तो व्यापारी वर्ग करेंगे ही, इसके साथ ही उस पर कार्य भी करेंगे. युवा वर्ग के विचारों में बदलाव पुरानी समस्याओं को दूर करने में मदद करेगा. घर में इंटीरियर चेंज का विचार बना सकते हैं, बड़े सामानों का स्थान परिवर्तन भी कर सकते हैं इससे घर का लुक बदल जाएगा. रसदार फल, हल्का और सुपाच्य भोजन करें अन्यथा पित्त की समस्या बढ़ सकती है.

मकर - लोग मकर राशि वालों के पास विभिन्न विषयों पर राय लेने के लिए आ सकते हैं, जो लोग पेशे से वकील हैं उनके लिए दिन शुभ और व्यस्त रहेगा. प्रॉपर्टी संबंधी कोई भी डील आज नहीं करनी है, नुकसान की आशंका है. युवा वर्ग आत्म मनन तथा आत्मनिरीक्षण करें, अपनी कमियों को ढूंढकर उन्हें सुधारने का कार्य करें. स्वभाव में शक और वहम को स्थान न दें, इन चीजों के आने से आपसी रिश्ते में दरार आ सकती है. गर्मी की वजह से सेहत खराब हो सकती है इसलिए बहुत जरूरी होने पर ही दोपहर में घर से बाहर जाएं.

कुंभ - इस राशि के लोग कार्यस्थल पर रहन सहन उच्च स्तर का ही रखें, अन्यथा लोग बहुत जल्दी आपको गलत जज कर सकते हैं. फार्मिंग का काम करने वाले लोगों के लिए दिन शुभ है, फसल के अच्छे सौदे हो सकते हैं. दोस्तों के साथ विचारों का आदान प्रदान करें, इससे आपको भी कुछ जरूरी और नई बातों का पता चल सकेगा साथ ही ज्ञान में भी वृद्धि होगी. खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं इसलिए पहले ही हाथ खींच कर खर्च करें. नकारात्मक बातें सेहत को प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए दिमाग को व्यस्त रखें.

मीन - मनोरंजक गतिविधियों में समय खर्च होने के कारण ऑफिस में आपके  काम में देरी हो सकती है या फिर कुछ कार्य पेंडिंग लिस्ट में भी शामिल हो सकते हैं. व्यापार में अनुभवी व्यक्ति की सलाह फायदेमंद साबित होगी. युवा वर्ग को कार्य का अंतिम पड़ाव काफी बड़ा और कठिन लग सकता है. जीवनसाथी का सपोर्ट मिलेगा, फिर चाहे वह आर्थिक क्षेत्र हो या किसी तरह का निर्णय लेना हो. बुजुर्ग लोगों को आयरन और कैल्शियम युक्त आहार का सेवन करना चाहिए ताकि इनकी कमी से कोई रोग न पनप  सके.

Trending news