Fitkari Upay: फिटकरी के पानी में नहाने से मिलते हैं चमत्कारी फायदे, ग्रह दोष के साथ नेगेटिविटी होगी दूर
Advertisement
trendingNow12239804

Fitkari Upay: फिटकरी के पानी में नहाने से मिलते हैं चमत्कारी फायदे, ग्रह दोष के साथ नेगेटिविटी होगी दूर

Alum Water Bathing Benefits: हिन्दू धर्म में फिटकरी को बहुत शुभ माना जाता है. कई प्रकार की पूजा में फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है. इसका इस्तेमाल कई बीमारियों के ईलाज के लिए भी किया जाता है.

Fitkari Upay: फिटकरी के पानी में नहाने से मिलते हैं चमत्कारी फायदे, ग्रह दोष के साथ नेगेटिविटी होगी दूर

Fitkari ke Upay: हिन्दू धर्म में फिटकरी को बहुत शुभ माना जाता है. कई प्रकार की पूजा में फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता है. इसका इस्तेमाल कई बीमारियों के ईलाज के लिए भी किया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में फिटकरी बहुत लाभकारी माना जाता है. इसके कुछ उपाय व्यक्ति को जीवन की कई परेशानियों से छुटकारा दिला सकते हैं. आज हम आपको फिटकरी के पानी में नहाने के फायदे बताने जा रहे हैं. ज्योतिषिय रूप से ये बहुत फायदेमंद मानी जाता है. 

 

नकारात्मकता रहती है दूर
वैदिक शास्त्र के अनुसार के पानी से नहाने से नकारात्मकता दूर रहती है. कहा जाता है कि फिटकरी सभी तरह की नेगेटिविटी को सोख लेती है और दूर कर देती है. इसके पानी से नहाने से पॉजिटिविटी बनी रहती है और घर का माहौल भी खुशनुमा रहता है.

ग्रह दोष
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह दोष से व्यक्ति को जीवन में काफी परेशानियों को झेलना पड़ता है. अगर किसी की कुंडली में ग्रह दोष है तो उस व्यक्ति को फिटकरी के पानी से नहाना चाहिए. ये काफी लाभदायक साबित हो सकता है. इससे ग्रह दोष का प्रभाव कम होता है और बाधाएं दूर हो कर सफलता की प्राप्ति होती है.

मानसिक शांति
आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई तनाव स्ट्रैस से परेशान हैं. मानसिक तनाव होने के कारण व्यक्ति को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस प्रकारी की चिंता, तनाव को दूर करने के लिए आप फिटकरी के पानी से स्नान कर सकते हैं. कहा जाता है कि ऐसा करने से मानसिक शांति बनी रहती है. 

यह भी पढ़ें:  Parshuram Jayanti 2024: कब है परशुराम जयंती? नोट कर लें सही डेट, शुभ मुहूर्त और महत्व

 

फिटकरी के अन्य उपाय

- आर्थिक संकट के लिए
अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी धन कमाने में सफल नहीं हो पा रहे तो ये उपाय आजमा सकते हैं. आप एक कांच की कटोरी में फिटकरी रख कर घर के किसी ऐसे कोने में रख दें जहां किसी की नजर न पड़ती हो. इससे आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और कार्यों में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं. 

- व्यापार में घाटे से बचने के लिए
अगर आपको अपने बिजनैस दुकान में लगातार घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो ये उपाय आप आजमा सकते हैं. इसके लिए आप एक काले कपड़े में फिटकरी बांधकर बाहर लटका दें. इससे आपको फायदा देखने को मिलेगा और नजर से भी बचे रहेंगे.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news