Dream Meaning: सपने में किस रंग का सांप देखने से मिलता है बेशुमार पैसा? हाथ लगता है खजाना
Advertisement
trendingNow12236505

Dream Meaning: सपने में किस रंग का सांप देखने से मिलता है बेशुमार पैसा? हाथ लगता है खजाना

Sapne me Saap ko dekhna: सपने में सांप देखना कई तरह के महत्‍वपूर्ण संकेत देता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सपने में सांप देखने के मतलब बताए गए हैं. जानिए सपने में किस रंग का सांप देखने का क्‍या मतलब होता है. 

Dream Meaning: सपने में किस रंग का सांप देखने से मिलता है बेशुमार पैसा? हाथ लगता है खजाना

Snake Dream Meaning: हर व्‍यक्ति सपने देखता है, रात की नींद में देखे गए ये सपने महत्‍वपूर्ण संकेत देते हैं. ये सपने शुभ और अशुभ फल देते हैं. कई बार सपने सामान्‍य होते हैं लेकिन कई बार डरावने सपने देखकर व्‍यक्ति डर भी जाता है. वह तरह-तरह के कयास लगाने लगता है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में हर तरह के सपने देखने के मतलब बताए गए हैं. इसमें सांप से जुड़े सपने भी शामिल हैं. सपने में सांप को देखना खास संकेत देता है. सांप को सपने में देखना अपार धन लाभ के योग भी बनाता है और बड़े नुकसान या संकट का पूर्व संकेत भी देता है. आइए जानते हैं सपने में सांप देखने के क्‍या मतलब होते हैं. 

सपने में रंग-बिरंगा सांप देखना: सपने में रंग-बिरंगे सांप दिखें तो यह शुभ होता है. ऐसा सपना बताता है कि आपका जीवन खुशियों से भरने वाला है और आपका अपार धन मिलने वाला है. 

सपने में सफेद सांप देखना: हिंदू धर्म में सांप को धन का रक्षक माना गया है. सपने में सफेद सांप को देखना बड़ा धन लाभ होने या खजाना मिलने जैसा शुभ फल देता है. 

सपने में सांप का डंसना: सपने में यदि सांप आपको डंस ले तो यह अशुभ संकेत है. यह किसी बीमारी की गिरफ्त में आने का इशारा है. वहीं कुंडली में पितृ दोष होने पर भी ऐसे सपने आते हैं. हालांकि सपने में सांप के डंसने के बाद अपना इलाज होते हुए देखें तो इसका मतलब है कि संकट टल गया है.  

सपने में काला बड़ा सांप देखना: यदि सपने में बड़ा काला सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब आपको आर्थिक लाभ होने वाला है. यह धन प्राप्ति का संकेत है.

सपने में गुलाबी रंग का सांप देखना : सपने में गुलाबी रंग का सांप देखना भी शुभ माना गया है. यह किसी शुभ घटना के होने या शुभ समाचार मिलने का इशारा है. 

सपने में सांप के दांत देखना: यदि सपने में सांप के दांत दिखाई दें तो इसका मतलब है आपका कोई करीबी आपको नुकसान पहुंचा सकता है, लिहाजा आप सतर्क रहें. 

सपने में सांप का काटना: सपने में सांप आपको काटे तो यह भी अच्‍छा संकेत नहीं है. यह बताता है कि आपको हानि हो सकती है. लिहाजा धन के लेन-देन समेत अन्‍य मामलों में सतर्कता बरतें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news