Lucky Zodiac: आज मंगलवार के दिन ये राशि वाले जरूर करें सकंटमोचन की पूजा, हर दुख-दर्द से मिल जाएगा छुटकारा
Advertisement
trendingNow12237783

Lucky Zodiac: आज मंगलवार के दिन ये राशि वाले जरूर करें सकंटमोचन की पूजा, हर दुख-दर्द से मिल जाएगा छुटकारा

Bajrangbali Puja: आज मंगलवार के दिन विशेष रूप से हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जाती है. कहते हैं राशिचक्र की कुछ राशियों को हनुमान जी की पूजा विशेष रूप से करनी चाहिए. तो आइए विस्तार से जानते हैं कि कौन सी हैं वे राशियां. 

 

hanuman ji favourite rashi

Hanuman Ji Favourite Zodiacs: सप्ताह का हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. आज मंगलवार के दिन विशेष रूप से हनुमान जी की पूजा-अर्चना की जाती है. आज के दिन उनकी पूजा करने से उनकी जल्द आशीर्वाद प्राप्त होता है और जीवन में आ रहे संकट दूर हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र मिलता है उन्हीं में कुछ ऐसी राशियां है जिन्हें विशेषरूप से भगवान हनुमान की पूजा करनी चाहिए. कहते हैं इन राशिवालों को हनुमान जी की पूजा से सबसे अधिक फायदा मिलता है. तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियां जिन्हें आज के दिन हनुमान जी का पूजा जरूर करनी चाहिए

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को मंगलवार के दिन विशेष रूप से व्रत रख कर हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. इससे उनके जीवन में उन्नति के नए रास्ते खुलते हैं साथ ही जीवन की हर परेशानी दूर हो जाती है. कहते हैं कि कर्क राशिवाले अपनी भावनाओं कंट्रोल नहीं कर पाते, हनुमान जी की पूजा से ऐसे लोगों को फोकस करने में मदद मिलती है.

Tulsi Upay: 24 मई तक तुलसी के पास करें ये 3 उपाय, घर में सदा के लिए वास करेंगी मां लक्ष्मी, पैसों की कर देंगी बरसात
 

मेष राशि

मेष राशि वालों को हनुमान जी की पूजा से हर तरह शुभ की प्राप्ति होती है. कहते हैं मेष राशिवालों का गुस्सा बहुत तेज होता है जिससे वे गुस्से में अपने काम बिगाड़ लेते हैं. हनुमान जी की पूजा से व्यक्ति का गुस्से पर आसानी से कंट्रोल हो पाता है, जिससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिलती है इसके आलावा सुख-समृद्धि की भी प्राप्ति होती है. 

Business Remedies: नहीं हो रही सेल या ठप पड़ा है व्यापार ? मंगलवार को नींबू से कर लें ये उपाय, दौड़ेगा बिजनेस
 

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों को भी हनुमान जी की विशेष रूप से पूजा-अर्चना करनी चाहिए. इससे हनुमान जी के साथ-साथ शनिदेव की भी कृपा कुंभ राशिवालों पर पड़ती है. कहते हैं कुंभ राशिवाले अपनी आलसी नेचर के कारण कई बार सफलता प्राप्त नहीं कर पाते. हनुमान जी की पूजा से कुंभ राशिवालों में स्फूर्ति आती है औऱ वे हर काम को पूरे मन से और बिना आलस के कर पाते हैं.

धनु राशि

धनु राशि वालों को भी हनुमान जी की विशेष रूप से पूजा करनी चाहिए. कहते हैं धनु राशि वालों को प़ढ़ने-लिखने का बहुत शौक होता है हालांकि ये लोग समय पर सही फैसला नहीं ले पाते जिस कारण इन्हें कई बार सफलता मिलती है. हनुमान जी की पूजा से धनु राशिवालों को निर्णय लेने में सहायता मिलती है और सही फैसला समय पर लेने से तरक्की हाथ लगती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news