MI vs SRH: हैदराबाद पर जीत से मुंबई को फायदा, ये चैंपियन टीम पहुंची सबसे नीचे; जानें टेबल के टॉप-4
Advertisement
trendingNow12237404

MI vs SRH: हैदराबाद पर जीत से मुंबई को फायदा, ये चैंपियन टीम पहुंची सबसे नीचे; जानें टेबल के टॉप-4

IPL Points Table: सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर मुंबई इंडियंस ने सीजन की चौथी जीत दर्ज की. इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की टीम को पॉइंट्स टेबल में एक स्थान पर फायदा हुआ है. वहीं, मुंबई की इस जीत ने एक चैंपियन टीम को आखिरी पायदान पर पहुंचा दिया है.

MI vs SRH: हैदराबाद पर जीत से मुंबई को फायदा, ये चैंपियन टीम पहुंची सबसे नीचे; जानें टेबल के टॉप-4

IPL Points Table 2024: सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के 55वें मुकाबले में 7 विकेट से रौंद दिया. सीजन में मुंबई की यह 12 मैचों में चौथी जीत है. इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव, जिन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 51 गेंदों में 102 रन की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली. मुंबई इंडियंस को हैदराबाद पर जीत से पॉइंट्स टेबल में फायदा भी हुआ है. मुंबई की टीम आखिरी पायदान से ऊपर चढ़कर 9वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं, अब एक चैंपियन टीम 10वें नंबर पर पहुंच गई है. चलिए जानते हैं इस मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में क्या-क्या बदलाव हुए हैं. टॉप-4 में कौन-कौन है?

मुंबई को फायदा, आखिर में पहुंची चैंपियन टीम

हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करने के साथ ही मुंबई इंडियंस ने पॉइंट्स टेबल में एक पायदान की छलांग लगाते हुए खुद को 9वें नंबर पर काबिज कर लिया है. टीम ने अब तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें 4 जीत और 8 हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, 2022 की विनर रही गुजरात टाइटंस अब आखिरी पायदान पर पहुंच गई है. शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही गुजरात की टीम के 11 मैचों में 4 जीत और 7 हार के साथ 8 अंक हैं. मुंबई के भी इतने ही अंक हैं, MI का रनरेट बेहतर होने के चलते गुजरात की टीम सबसे फिसड्डी बन गई है.

टॉप-4 में कौन-कौन?

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने इस सीजन में अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है, जिसका उसे फायदा भी मिला है और टीम टेबल टॉपर बनी हुई है. केकेआर ने 11 मैचों में से 8 जीते और 3 हारे हैं. केकेआर को प्लेऑफ के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिए अब सिर्फ 1 जीत चाहिए. वहीं, राजस्थान रॉयल्स के भी 16 अंक हैं और टीम दूसरे नंबर पर है. राजस्थान रॉयल्स ने 10 मैच खेले हैं, जिसमें 8 जीत और 2 हार शामिल हैं. चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के 12-12 अंक हैं. दोनों ने अब तक 11-11 मैच खेले हैं, जिनमें 6 जीत और 5 हार शामिल है.

बाकी टीमों का हाल

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम 11 मैचों में 6 जीत और 5 हार के साथ 12 अंक लेकर 5वें स्थान पर है. वहीं, ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के 10 अंक हैं. दिल्ली ने 11 मैच खेल लिए हैं, जिसमें 5 जीत और 6 हार टीम को मिली हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 11 मैचों में 4 जीत और 7 हार के साथ टेबल में छठे पायदान पर है. RCB के 8 अंक हैं. पंजाब की टीम के भी 8 अंक हैं और टीम 7वें नंबर पर है. पंजाब को 11 मैचों में 4 जीत और 7 हार मिली हैं.

Trending news