Monty Panesar: एक ही हफ्ते में राजनीति से मोहभंग...यूके में चुनाव नहीं लड़ेंगे मोंटी पनेसर, जानें क्यों नाम लिया वापस
Advertisement
trendingNow12240092

Monty Panesar: एक ही हफ्ते में राजनीति से मोहभंग...यूके में चुनाव नहीं लड़ेंगे मोंटी पनेसर, जानें क्यों नाम लिया वापस

Monty Panesar: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने जॉर्ज गैलोवे के नेतृत्व वाली ग्रेट ब्रिटेन की वर्कर्स पार्टी के संसदीय उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस लेने की घोषणा की है. यह घोषणा वेस्टमिंस्टर में गैलोवे द्वारा पनेसर के हाई-प्रोफाइल एंट्री के ठीक एक सप्ताह बाद आई है.

Monty Panesar: एक ही हफ्ते में राजनीति से मोहभंग...यूके में चुनाव नहीं लड़ेंगे मोंटी पनेसर, जानें क्यों नाम लिया वापस

Monty Panesar: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने जॉर्ज गैलोवे के नेतृत्व वाली ग्रेट ब्रिटेन की वर्कर्स पार्टी के संसदीय उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस लेने की घोषणा की है. यह घोषणा वेस्टमिंस्टर में गैलोवे द्वारा पनेसर के हाई-प्रोफाइल एंट्री के ठीक एक सप्ताह बाद आई है. पनेसर को राजनीति रास नहीं आई और उन्होंने एक हफ्ते में ही इससे खुद को अलग कर लिया. 42 वर्षीय पनेसर को आगामी आम चुनाव में पश्चिम लंदन की ईलिंग साउथहॉल सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुना गया था.

पनेसर ने क्यों छोड़ी राजनीति?

पनेसर ने राजनीति से खुद को इतनी जल्दी क्यों अलग किया, इसका कारण उन्होंने ठीक से नहीं बताया. हालांकि, यह समझा जा रहा है कि मीडिया में लगातार मुश्किल इंटरव्यू से वह परेशान हो गए थे. इस कारण उन्होंने राजनीति से खुद को अलग कर लिया. एक इंटरव्यू में पनेसर को नाटो में यूनाइटेड किंगडम की निरंतर सदस्यता पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: संजू सैमसन का कमाल, तोड़ दिया महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड

पनेसर ने क्या एक्स पर क्या लिखा?

पनेसर ने एक्स पर लिखा, "मैं एक गौरवान्वित ब्रिटिश हूं जिसे क्रिकेट के उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला है. मैं अब दूसरों की मदद करने के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं, लेकिन मैं मानता हूं कि मैं अपनी यात्रा की शुरुआत में हूं और अभी भी सीख रहा हूं कि राजनीति कैसे लोगों की मदद कर सकती है."

 

 

आगे के लिए तैयारी करेंगे पनेसर

पनेसर ने आगे लिखा, ''आज मैं वर्कर्स पार्टी के लिए आम चुनाव के उम्मीदवार के रूप में अपना नाम वापस ले रहा हूं. मुझे एहसास है कि मुझे सुनने, सीखने और अपने राजनीतिक घर को खोजने के लिए और अधिक समय की आवश्यकता है, जो मेरे व्यक्तिगत और राजनीतिक मूल्यों के अनुरूप हो. मैं वर्कर्स पार्टी को शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन परिपक्व होने और अपने राजनीतिक पैर जमाने में कुछ समय लगने की उम्मीद करता हूं, ताकि जब मैं अगली बार राजनीतिक विकेट पर उतरूं तो अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहूं."

ये भी पढ़ें: T20 World Cup में तहलका मचा सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, एक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुका है IPL

पनेसर ने 2006 में किया था डेब्यू

इससे पहले पनेसर ने प्रधानमंत्री पद की आकांक्षा व्यक्त की थी और कहा था कि वह इस देश के श्रमिकों की आवाज बनना चाहते हैं. पनेसर का पूरा नाम मुधसूदेन सिंह पनेसर है. 2006 में भारत दौरे के दौरान इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले सिख बने थे. उन्होंने 50 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए 167 विकेट लिए हैं. 26 वनडे में उनके नाम 26 विकेट है.

Trending news