Sanju Samson: अंपायर से बहस करना संजू सैमसन को पड़ा भारी, RR के कप्तान पर BCCI ने ठोका जुर्माना
Advertisement
trendingNow12239357

Sanju Samson: अंपायर से बहस करना संजू सैमसन को पड़ा भारी, RR के कप्तान पर BCCI ने ठोका जुर्माना

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आउट दिए जाने के बाद अंपायर से बहस करना राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन पर भारी पड़ा है. सैमसन पर BCCI ने भारी जुर्माना ठोक दिया है.

Sanju Samson: अंपायर से बहस करना संजू सैमसन को पड़ा भारी, RR के कप्तान पर BCCI ने ठोका जुर्माना

Sanju Samson Fined: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में आउट दिए जाने के बाद अंपायर से बहस करना राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन पर भारी पड़ा है. सैमसन पर BCCI ने भारी जुर्माना ठोक दिया है. सैमसन ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों में 86 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. मुकेश कुमार की गेंद पर संजू सैमसन ने बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन बाउंड्री पर खड़े शाई होप ने संतुलन बनाते हुए कैच लपक लिया. इस कैच को लेकर मैदान में काफी गहमा-गहमी देखने को मिली. संजू सैमसन और उनके साथी टीममेट्स का मानना था कि वह नॉटआउट हैं, लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया.

सैमसन पर लगा जुर्माना 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल 2024 मैच के दौरान विवादास्पद आउट के बाद अंपायरों के साथ मैदान पर तीखी बहस करने पर संजू सैमसन पर मैच फीस का 30% जुर्माना लगाया गया. BCCI ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए लिखा, 'अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के मैच 56 के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है सैमसन ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है. उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया है और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का फैसला अंतिम है.'

क्या हुआ था?

दरअसल, राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान मुकेश कुमार 16वीं ओवर फेंक रहे थे. इसकी चौथी गेंद पर संजू सैमसन ने लॉन्ग-ऑन के ऊपर से बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन बाउंड्री पर खड़े शाई होप ने संतुलन बनाते हुए कैच लपक लिया. थर्ड अंपायर ने कई कैमरा एंगल्स से देखने के बाद संजू सैमसन को आउट करार दिया. हालांकि, साइड एंगल से पता चला कि होप का पैर सीमा रेखा के बेहद करीब था. संजू सैमसन और राजस्थान रॉयल्स के खेमे में बैठे सभी का मानना था कि फील्डर का पैर बाउंड्री लाइन को छू गया है. हालांकि, टीवी अंपायर ने संजू सैमसन को आउट करार दिया. इसके बाद सैमसन मैदानी अंपायर से बहस करते नजर आए. हालांकि, उन्हें अंत में पवेलियन लौटना ही पड़ा. सोशल मीडिया पर भी सैमसन के फैंस अंपायरिंग की आलोचना कर रहे हैं. संजू 46 गेंदों में 86 रन की पारी खेलकर आउट हुए. यह मैच में एक बड़ा टर्निंग पॉइंट बना. राजस्थान रॉयल्स की टीम इस मैच को 20 रन से हार गई.

सिद्धू बोले - दो बार पैर लगा

आईपीएल में कमेंट्री पैनल का हिस्सा पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने अंपायर के इस फैसले को गलता करार बताते हुए संजू सैमसन को नॉटआउट बताया. उन्होंने 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'संजू सैमसन साफ-साफ नॉटआउट थे. फील्डर का पैर दो बार बाउंड्री लाइन से लगा.' साथ ही पोस्ट की गई वीडियो में इस दिग्गज ने कहा, 'या तो आप टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल न करें, लेकिन अगर इस्तेमाल करते हैं और टेक्नोलॉजी गलती करती है तो फिर ये ऐसा ही है जैसे दूध में मक्खी पड़ी हुई है और कहें इसे पी जाओ.'

Trending news