WhatsApp कॉल अब होगी और भी आसान! नया फीचर करेगा कॉल मैनेजमेंट को सुपरफास्ट
Advertisement
trendingNow12241009

WhatsApp कॉल अब होगी और भी आसान! नया फीचर करेगा कॉल मैनेजमेंट को सुपरफास्ट

WhatsApp Call Feature: व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है, जिसका नाम ऑडियो कॉल बार फीचर है. अभी यह फीचर कुछ ही एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है. इस फीचर की मदद से यूजर को बैकग्राउंड में चल रही कॉल को मैनेज करने में आसानी होगी. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

whatsapp

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप जल्द ही अपने इंटरफेस में नया बदलाव ला सकती है. जल्द ही व्हाट्सएप कॉल करने का तरीका बदल सकता है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप एक नया फीचर ला रहा है, जिसका नाम ऑडियो कॉल बार फीचर है. अभी यह फीचर कुछ ही एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स को मिल रहा है. जल्द ही इस फीचर को ऐप के अपडेट वर्जन में एक्सेस किया जा सकेगा. इस फीचर की मदद से यूजर को बैकग्राउंड में चल रही कॉल को मैनेज करने में आसानी होगी. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

आने वाला फीचर क्या है?

रिपोर्ट के मुताबिक इस नए फीचर में कॉल के दौरान ऊपर एक नया बार दिखेगा. इस बार की मदद से आप कॉल को कंट्रोल कर पाएंगे. पहले, कॉल को मिनिमाइज करने के बाद उसे वापस लाने के लिए यूजर को हरे स्टेटस बार को टैप करना पड़ता था. लेकिन, अब इसमें बदलाव कर दिया गया है. अब आप सीधे इस नए बार से कॉल को म्यूट या एंड कर सकेंगे. इससे आपको वापस कॉल स्क्रीन पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

आने वाले नए फीचर का फायदा 

इससे कॉल मैनेज करना आसान हो जाएगा. साथ ही इससे कन्फ्यूजन भी कम होगा क्योंकि नया बार साफ दिखाता है कि क्या करना है. कॉल कंट्रोल करने के बटन भी अब ऊपर की तरफ होंगे जिन्हें देखना और इस्तेमाल करना भी आसान होगा. रिपोर्ट में बताया गया है कि इससे मल्टीटास्किंग आसान हो जाएगी. आप कॉल पर रहते हुए भी व्हाट्सएप में दूसरे काम कर पाएंगे. कुल मिलाकर ये फीचर कॉल मैनेजमेंट को बेहतर बनाएगा और कॉल बार को ज्यादा आधुनिक बनाएगा. 

व्हाट्सएप iOS यूजर्स के लिए टेस्ट कर रहा नया फीचर 

इसके अलावा, व्हाट्सएप कुछ iOS यूजर्स के लिए कैमरे में जूम कंट्रोल फीचर भी टेस्ट कर रहा है. इस फीचर की मदद से आप वीडियो बनाते वक्त जूम को आसानी से कम या ज्यादा कर सकेंगे. ये फीचर अभी टेस्टिंग में है और इसे लेटेस्ट बीटा अपडेट (24.9.10.75) में शामिल किया गया है.

Trending news