Pakistan News: चीनी कर्मचारियों के खिलाफ बढ़ रहे हैं हमले; पाक सरकार ने उठाए बड़े कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2232336

Pakistan News: चीनी कर्मचारियों के खिलाफ बढ़ रहे हैं हमले; पाक सरकार ने उठाए बड़े कदम

Pakistan News: पाकिस्तान चीनी कर्मचारियों को सेफ्टी देने के लिए अलग-अलग कदम उठा रहा है. हाल ही में चीनी कर्मचारियों पर एक सुसाइड बॉम्बर ने हमला किया था. जिसमें कई लोगों की जान गई थी.

Pakistan News: चीनी कर्मचारियों के खिलाफ बढ़ रहे हैं हमले; पाक सरकार ने उठाए बड़े कदम

Pakistan News: एक सीनियर पुलिस ऑफिसर ने बुधवार को जानकारी दी है कि खैबर पख्तूनख्वा सरकार ने चीनी नागरिकों को प्रांत के अंदर सफर करने से प्रतिबंधित कर दिया है, जब तक कि उनके साथ बख्तरबंद वाहन न हों. डॉन न्यूज से बात करते हुए, हजारा रेंज के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ताहिर अयूब खान ने कहा, "क्योंकि हम चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय अपना रहे हैं, इसलिए उन्हें प्रांत में बख्तरबंद गाड़ियों के बिना सफर नहीं करनी चाहिए." 

चीनी काफिले पर हमला

इस साल 26 मार्च को एक सुसाइड बॉम्बर के जरिए चीनी इंजीनियरों के एक काफिले को निशाना बनाने के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है. दरअसल उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में एक बांध परियोजना में लगे हुए चीनी इंजीनियर्स के काफिले पर सुसाइड बॉम्बर ने हमला किया था, इस हमले में छह लोगों की जान चली गई थी. इससे पहले हमलों में पाकिस्तान के नौसैनिक हवाई अड्डे और बलूचिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी प्रांत में चीनी निवेश के लिए जरूरी एक रणनीतिक बंदरगाह को निशाना बनाया गया था.

पाकिस्तान में बिगड़ते हालात

पाकिस्तान में हर रोज हालात सुधरने की बजाय बिगड़ते जा रहे हैं. एक तरफ कर्ज और महंगाई की वजह से मुल्क खाई में जा रहा है, वहीं दूसरी ओर आतंक अपने पैर पसारता दिख रहा है. ऐसे में सरकार को खास कदम उठा रही है,"दुनिया न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बढ़ती सुरक्षा चिंताओं के बीच कई चीनी नागरिकों को केवल उनके होटलों के भीतर ही जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. पुलिस के एक पत्र में गैर-चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजनाओं में शामिल चीनी नागरिकों की सुरक्षा की जरूरत पर जोर दिया गया है."

पाकिस्तान के गृह विभाग ने यह भी कहा कि बदलाव नहीं होने तक बुलेटप्रूफ वाहनों का इस्तेमाल नहीं करने वाली परियोजनाओं को बंद कर दिया जाएगा. 

Trending news