Jhunjhunu News: कलेक्टर ​चिन्मयी गोपाल ने राजकीय जिला बीडीके अस्पताल का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2224813

Jhunjhunu News: कलेक्टर ​चिन्मयी गोपाल ने राजकीय जिला बीडीके अस्पताल का किया निरीक्षण

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने राजकीय बीडीके अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने एमसीएच विंग के जनाना वार्ड में प्रसूताओं से बात कर उन्हें मिल रही सुविधा के बारे में जानकारी ली. 

Jhunjhunu News

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने शनिवार को झुंझुनूं के राजकीय बीडीके अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बच्चा व महिला ओपीडी, एमसीएच विंग, अन्नपूर्णा रसोई, धर्मशाला, पर्ची काउंटर, जनाना विंग में वार्ड, नर्सिंग कॉलेज आदि का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया.

एमसीएच विंग के जनाना वार्ड में प्रसूताओं से बात कर उन्हें मिल रही सुविधा के बारे में जानकारी ली, जिस पर प्रसूताओं ने संतुष्टि व्यक्त की. इस दौरान जिला कलेक्टर ने जनाना विंग में खाली पड़े वार्ड को काम में लेने, बीडीके अस्पताल की मुख्य बिल्डिंग में बच्चों के सभी वार्डों को एमसीएच विंग में शिफ्ट करने, कॉटेज वार्ड को काम लेने तथा एमसीएच विंग के सेकेण्ड फ्लोर पर आरओ लगाने के निर्देश दिए. 

इसके अलावा नर्सिंग कॉलेज में नियमित कक्षा लगाने, बीडीके अस्पताल के सांकेतिक बोर्ड को दुरूस्त करने, अस्पताल के फायर सिस्टम की समय समय पर मॉक ड्रिल करने, आईसी सामग्री को अपडेट कर लगाने, पंखों की मरमत करवाने के निर्देश दिए.

जिला कलेक्टर ने विजिट के दौरान राजकीय बीडीके अस्पताल में संचालित अन्नपूर्णा रसोई व धर्मशाला का भी निरीक्षण किया और साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए. विजिट के दौरान पीएमओ डॉ. संदीप पचार, आरएमओ राजवीर, बंशीधर झाझड़िया, प्यारेलाल भालोठिया, अरूण बाटड़, नावेद अखतर, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. जितेन्द्र भांबू सहित अन्य मौजूद रहे. 

पढ़िए झुंझुनूं की एक और खबर 
झुंझुनूं के जखोड़ा PHC का किया SDM ने निरीक्षण, भारी मात्रा में मिली एक्सपायरी दवाई 

Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के चिड़ावा एसडीएम बृजेश कुमार ने जखोड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया है. औचक निरीक्षण में अस्पताल के अलग-अलग कमरों में भारी मात्रा में ना केवल अवधिपार दवा मिली है बल्कि कॉटन के पैकेट भी मिले है, जो दो साल पहले ही एक्सपायरी हो गए थे लेकिन उन्हें फिर भी केंद्र के कमरों में इधर-उधर रख रखा था.

वहीं, वार्डों में भी मिट्टी जमी हुई थी, जिस पर एसडीएम बृजेश कुमार नाराज दिखे. जब एसडीएम बृजेश कुमार ने इस मामले को लेकर चिड़ावा बीसीएमओ डॉ. तेजपाल कटेवा से बात की तो उन्होंने बताया कि दो दिन पहले उन्होंने भी पीएचसी का निरीक्षण किया था तो एसडीएम ने उन्हें कहा कि यह तो और भी शर्मनाक बात है कि आपने अस्पताल का निरीक्षण किया और इतनी लापरवाही नजर नहीं आई. 

वहीं, अस्पताल का बायो वेस्ट भी ​गाइडलाइन के मुताबिक, निस्तारित करने की बजाय सामान्य कूड़े की तरह रखा गया था, जो भी गंभीर विषय है. इधर, जब हाजिरी रजिस्टर चैक किया तो अस्पताल के चिकित्सक डॉ. नितेश राज ड्यूटी से नदारद मिले. वहीं मेल नर्स हरिसिंह तो चार दिन से बिन बताए गायब थे, जिनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बीसीएमओ को निर्देश दिए गए हैं. 

एसडीएम बृजेश कुमार ने बताया कि जिस तरह के हालात जखोड़ा पीएचसी के मिले हैं. उन्हें सही नहीं कहा जा सकता. इस तरह के निरीक्षण लगातार जारी रहेंगे. साथ ही बीसीएमओ को निर्देश दिए गए है कि अवधि पार दवा और बायोवेस्ट निस्तारण को सुनिश्चित किया जाए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

यह भी पढ़ेंः Baran News: अंडरपास और पिकअप के बीच युवक की गर्दन फंसने से गई जान

Trending news